जब धोनी ने युजवेंद्र चहल से कहा, चाहे मुझे जिस नाम से पुकारो लेकिन 'सर' मत कहो
Advertisement

जब धोनी ने युजवेंद्र चहल से कहा, चाहे मुझे जिस नाम से पुकारो लेकिन 'सर' मत कहो

चहल ने लोकप्रिय चैट शो 'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' में हिस्सा लिया और कई खुलासे किए.

युजवेंद्र चहल के लिए हाल ही में खत्म हुआ आईपीएल सीजन 11 बहुत बढ़िया रहा.

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लेग स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल के लिए हाल ही में खत्म हुआ आईपीएल सीजन 11 बहुत बढ़िया रहा. उनके प्रदर्शन की काफी तारीफ भी हुई थी. उन्होंने बेंगलुरु की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 14 मैचों में 12 विकेट लिए थे. हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ में स्थान नहीं बना सकी थी. आईपीएल के बाद अब इंग्लैंड दौरे पर उनकी निगाहें है. इसलिए फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी से गेंदबाजी की बारीकिया सीख रहे हैं. चहल ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.   
 
दरअसल, चहल ने गौरव कपूर के लोकप्रिय चैट शो 'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' में भाग लिया जहां उन्होंने अपने यादगार अनुभवों को साझा किया. चहल ने जिम्बाब्वे दौरे के चयन के दिनों को याद करते हुए कहा, "मेरा आईपीएल सीजन बहुत बढ़िया रहा था और मुझे इस बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं थी टीम की घोषणा कब होगी. जब बीसीसीआई की साइट पर मेरा नाम उभरा तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ और मैं आधा घंटे तक वेबसाइट ही देखता रहा. अपना नाम देखकर मैं काफी रोया. जब मैंने जर्सी पहनी तो जो अनुभव मुझे हुआ, उसकी शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता."  

"मैंने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में डेब्यू किया था. वनडे कैप भी मुझे धोनी ने ही पहनाई थी. वह महान खिलाड़ी हैं. पहली बार जब मैं उनसे मिला तो मेरे मुंह से शब्द नहीं फूट रहे थे. चहल ने कहा, "जब मैं उनसे जिम्बाब्वे में पहली बार मिला तो मैं उन्हें 'माही सर' कहकर बुलाता था. कुछ समय बाद, उन्होंने मुझे बुलाया और कहा, "माही, धोनी, महेंद्र सिंह धोनी या भाई... तुम मुझे चाहे जिस नाम से बुलाओ पर सर मत बोलो." चहल ने बताया कि फील्ड में कप्तान कोहली उसके लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं. कोहली के सकारात्मक दृष्टिकोण से न केवल फील्ड पर बल्कि मैदान से बाहर भी उन्हें काफी मदद मिलती है.  

Trending news