Women Cricket: मानसी ने श्रीलंका को 98 रनों पर समेटा, मंधाना ने की जीत आसान

मंधाना के अर्धशतक और मानसी की शानदार गेंदबाजी से जीती भारतीय टीम.

Women Cricket: मानसी ने श्रीलंका को 98 रनों पर समेटा, मंधाना ने की जीत आसान
मानसी जोशी की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत महिला टीम इंडिया ने श्रीलंका को 98 रनों पर समेट दिया. (फोटो: PTI)

कोलंबो : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मंगलवार को महिला टीम इंडिया ने श्रीलंका को करारी मात दी.  स्मृति मंधाना (73) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और मानसी जोशी (3/16) की गेंदबाजी के दम पर भारत ने  गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में नौ विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई. उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए. भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.

वापसी के बाद बेहतरीन प्रदर्शन किया मानसी ने
चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली. 

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान नजर आया. स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर अपनी जीत दर्ज की. मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. 

श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया. उन्होंने राउत को आउट किया. भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 13 सितम्बर को खेला जाएगा जबकि 16 सितंबर को काटुनायके में मेजबान श्रीलंका से तीसरा वनडे मैच खेलेगी. 

वनडे सीरीज के लिए महिला टीम- मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप कप्तान), स्मृति मंधाना, पुनम राउत, दीप्ति शर्मा, डी हेमलता, जेमिमाह रोड्रिग्यूज, वेदा कृष्णामूर्ति, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, शिखा पांडे. 

भारतीय टीम को इसके बाद 19 से 25 सितंबर तक पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णामूर्ति, जेमिमाह रोड्रिग्यूज, दीप्ति शर्मा, डी हेमलता, अनुजा पाटिल, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राधा यादव, अरुणधती रेड्डी, शिखा पांडे, मानसी जोशी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close