युवराज ने शेयर किया था अजीबो-गरीब आउट होने का VIDEO, अब मिल गया जवाब

ना गेंद बल्लेबाज के बल्ले पर लगी, ना ही गेंदबाज और ना ही विकेटकीपर ने किसी भी तरह की अपील की फिर भी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. 

युवराज ने शेयर किया था अजीबो-गरीब आउट होने का VIDEO, अब मिल गया जवाब
क्रिकेट में आउट होने का सबसे अनोखा तरीका (Screen Grab)

नई दिल्ली: यूं तो क्रिकेट के मैदान पर कई तरह के अजीबो-गरीब कारनामे होते रहते हैं. असंभव कैच, रन आउट, बल्ले से निकले शानदार शॉट्स, लेकिन अब एक ऐसा भी आउट होने का मामला सामने आया है, जिसको देखकर हर कोई हैरान है. कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो एक बल्लेबाज के आउट होने का है, लेकिन यह बेहद अजीबोगरीब किस्म का है. इस वीडियो को देखने के बाद खुद युवराज सिंह भी कंफ्यूज हो गए थे.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि अंपायर ने उंगली उठाकर एक बल्लेबाज का आउट करार दे दिया है, जिसे देखकर कोई भी बता देगा कि वह नॉटआउट है. लेकिन अंपायर के इशारे के बाद बिना कोई भी सवाल किए बल्लेबाज पवेलियन लौट जाता है. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ना गेंद बल्लेबाज के बल्ले पर लगी, ना ही गेंदबाज और ना ही विकेटकीपर ने किसी भी तरह की अपील की फिर भी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. आखिर अंपायर ने ऐसा क्यों किया? युवराज ने इस वीडियो को शेयर करते हुए सवाल भी पूछा था.

 

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

बता दें कि युवराज सिंह के इस वीडियो को शेयर करने के बाद यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुका है. भारत के एक क्रिकेट विशेषज्ञ ने अब इस राज से पर्दा उठा दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया है कि यह वीडियो 2007 के एक चैरिटी मैच का है. जिसके नियम के अनुसार, यदि बल्लेबाज 2 खेलने लायक गेदों को एक ही ओवर में छोड़ देता है तो अंपायर उसे आउट करार दे देगा और इस बल्लेबाज के साथ ऐसा ही कुछ हुआ.

वहीं, पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स एडिटर ने भी इस घटना को लेकर एक ट्वीट किया था. उनका कहना था कि, “ये काफी पुराने काउंटी मैच का वीडियो है, गेंदबाज का नाम मोहम्मद अकरम है. मुझे ये बताया गया था कि स्लिप पर खड़े इयान सैलिसबरी ने कैच आउट की अपील की थी. ये अंपायर का पहला प्रथम श्रेणी मैच था. पहले ही दो गेंद बल्लेबाज के सीने पर लग चुकी थी, इसलिए वह डर से मैदान से बाहर चला गया.”

वहीं, शेयर किए गए इस वीडियो में एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि, “ये डिसमिसल सर्रे बनाम लीड्य/ब्रैडफोर्ट यूसीसीई मैच का है जो 15 अप्रैल 2007 को ओवल में खेला गया था. बल्लेबाज का नाम टॉम मेरिलहट है और सर्रे के विकेटकीपर जॉन बैटी हैं. गेंदबाज का नाम मोहम्मद अकरम है. नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े अंपायर का नाम इयान गाउल्ड है. पिछले ओवर में बल्लेबाज ने विकेट पर बल्ला लगा दिया था लेकिन अंपायर ने ओवर खत्म होने का इशारा किया था. इसलिए सभी ने मिलकर ये फैसला किया था कि गेंदबाज एक और गेंद कराएगा और फिर बल्लेबाज को आउट दिया जाएगा.” 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close