ZIM vs WI: एक पारी में ज्यादा रिव्यू चाहते हैं हीथ स्ट्रीक और स्टुअर्ट लॉ
Advertisement

ZIM vs WI: एक पारी में ज्यादा रिव्यू चाहते हैं हीथ स्ट्रीक और स्टुअर्ट लॉ

टेस्ट मैच के दौरान अगर जिम्बाब्वे के पास दो से ज्यादा रिव्यू होते तो वह जेसन होल्डर को 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया होता.

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक. (फाइल फोटो)

बुलावायो: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक और वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ, दोनों की चाहत है कि टेस्ट की एक पारी में निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की संख्या दो से ज्यादा कर दी जाए. इन दोनों ने यह बात हाल ही में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच खत्म हुए टेस्ट मैच के बाद कही है. टेस्ट मैच के दौरान अगर जिम्बाब्वे के पास दो से ज्यादा रिव्यू होते तो वह जेसन होल्डर को 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया होता. होल्डर ने बाद शतक जड़ा वहीं अगर वेस्टइंडीज के पास रिव्यू होता तो वह जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रिमर को आउट कर शायद मैच जीत सकती थी.

वेबसाइट क्रिकइंफो ने स्टुअर्ट लॉ के हवाले से लिखा है, "कैमरा लगाने और तकनीक को लाने में काफी पैसा खत्म होता है, लेकिन हमने उनका दो बार गलत तरीके से उपयोग किया. तकनीक का पास होना, लेकिन उसका सही से उपयोग न कर पाना, मेरे लिए इस बात का कोई मतलब नहीं बनता है. हमें इसमें ज्यादा चतुराई बरतरनी पड़ेगी क्योंकि हमारे पास सिर्फ दो रिव्यू होते हैं."

स्ट्रीक ने भी स्टुअर्ट की बात को सही ठहराते हुए कहा, "आप इस तकनीक को लाने के लिए काफी पैसा खत्म करते हैं. जो लोग देख रहे थे उन्हें पता है कि गलत फैसले लिए गए. यह ऐसा मुद्दा है जिस पर हमें चर्चा करनी चाहिए कि हम इस तरह की महंगी तकनीक का अच्छे से उपयोग कैसे कर सकते हैं ताकि सही फैसले लिए जा सकें." 

जिम्बाब्वे ने वेस्टइंडीज से दूसरा टेस्ट ड्रा खेला 
जिम्बाब्वे ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के रेगिस चकाबवा और ग्रीम क्रेमर की जुझारू पारियों के दम पर बीते 2 नवंबर को बुलावायो में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रा कराकर लगातार दस हार के क्रम पर रोक लगायी.मैच ड्रा कराने में सिकंदर रजा (89), चकाबवा (नाबाद 71) ग्रीम क्रेमर (नाबाद 28) ने अहम भूमिका निभायी. जिम्बाब्वे ने जब अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 307 रन बनाये थे तब अंपायरों ने मैच ड्रा कराने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की. यह 2013 के बाद पहला अवसर है जबकि जिम्बाब्वे किसी टेस्ट में हार से बचने में सफल रहा. इस बीच उसे लगातार दस टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news