जब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी 'विराट' के रिटायरमेंट की घोषणा!
Advertisement

जब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी 'विराट' के रिटायरमेंट की घोषणा!

भारत के मजाकिया क्रिकेटरों में शुमार वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर अपने ट्वीट से सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है। यूं तो सहवाग हमेशा ही टि्वटर पर कुछ ऐसा लिखते रहते हैं, जिससे वे मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। गुरमेहर कौर विवाद के बाद सहवाग का एक और ट्वीट टॉप ट्रेंड में चल रहा है। 

जब वीरेंद्र सहवाग ने कर दी 'विराट' के रिटायरमेंट की घोषणा!

नई दिल्ली : भारत के मजाकिया क्रिकेटरों में शुमार वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर अपने ट्वीट से सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है। यूं तो सहवाग हमेशा ही टि्वटर पर कुछ ऐसा लिखते रहते हैं, जिससे वे मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। गुरमेहर कौर विवाद के बाद सहवाग का एक और ट्वीट टॉप ट्रेंड में चल रहा है। 

दरअसल, इस ट्वीट में सहवाग ने 'विराट' के रिटायर होने की घोषणा कर दी है। सहवाग ने ये ट्वीट रविवार को किया। सहवाग ने ट्वीट में लिखा था कि - 'विराट रिटायर हो रहे हैं।'

लेकिन, ये विराट भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि भारतीय नेवी का जहाज 'आईएनएस विराट' है। दरअसल भारतीय नेवी का आईएनएस विराट सोमवार को 30 साल की सेवा देने के बाद रिटायर हो रहा है, इसी बाबत वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया था। 

इसके बाद भारतीय नेवी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी सहवाग को रिप्लाई दिया गया, जिसमें कहा गया कि विराट सोमवार को अलविदा लेगा।

बता दें कि इससे पहले भी विराट अपने मजाकिया ट्वीट्स से लोगों का मनोरंजन तो करते ही रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होते रहे हैं। 

आईएनएस विराट एक उन्नत किस्म का विमान वाहक पोत है, जिसने भारतीय नौसेना में लगभग 30 साल तक सेवा दी है और इससे पहले उसने ब्रिटेन के रॉयल नेवी में 27 सालों तक सेवा दी थी। 1980 के दशक में भारतीय नौसेना ने इसे साढ़े छह करोड़ डॉलर में खरीदा था और 12 मई 1987 को सेवा में शामिल किया।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है विराट 

आईएनएस विराट का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. ये दुनिया का एकलौता ऐसा जहाज है जो इतना बूढ़ा होने के बाद भी इस्तेमाल किया जा रहा था और बेहतर हालत में था. इसे 'ग्रेट ओल्ड लेडी' के नाम से भी जाना जाता है. पश्चिमी नौसेना कमान की तरफ से बताया गया था कि यह इतिहास में सबसे ज्यादा सेवा देने वाला पोत है. 

Trending news