सीआरपीएफ ने सिंधु को कमांडेंट और ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया
Advertisement

सीआरपीएफ ने सिंधु को कमांडेंट और ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया

देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ ने ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु को अपना ब्रांड एम्बसेडर नियुक्त करने और इस शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी को कमांडैंट की मानद रैंक प्रदान करने का फैसला किया है।

सीआरपीएफ ने सिंधु को कमांडेंट और ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ ने ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु को अपना ब्रांड एम्बसेडर नियुक्त करने और इस शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी को कमांडैंट की मानद रैंक प्रदान करने का फैसला किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीआरपीएफ ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को इस संबंध में एक आधिकारिक प्रस्ताव भी भेज दिया है और जरूरी मंजूरी मिलने के बाद सिंधु को एक समारोह में इस रैंक से सम्मानित किया जायेगा और उन्हें यह बैज सौंपा जायेगा जहां उन्हें सीआरपीएफ की वर्दी भी दी जायेगी।

पता चला है कि सिंधु को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है और इस संबंध में सीआरपीएफ ने उनकी सहमति ले ली है। सीआरपीएफ में कमांडैंट की रैंक पुलिस अधीक्षक के दर्जे के बराबर है और इस दर्जे का अधिकारी जब तैनात हो तो 1,000 सैनिकों की बटालियन को आदेश दे सकता है। कुछ वर्ष पहले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने क्रिकेटर विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया था।

Trending news