13 साल बाद धोनी ने किया ट्रेन का सफर, नहीं मांगी कोई विशेष सेवा
Advertisement

13 साल बाद धोनी ने किया ट्रेन का सफर, नहीं मांगी कोई विशेष सेवा

दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ कल एक विशेष यात्री ने सफर किया जब उसके पूर्व कर्मचारी महेंद्र सिंह धोनी ने यहां विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए झारखंड वनडे क्रिकेट टीम के साथ रांची से हावड़ा की यात्रा ट्रेन से करने को प्राथमिकता दी।

13 साल बाद धोनी ने किया ट्रेन का सफर, नहीं मांगी कोई विशेष सेवा

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ कल एक विशेष यात्री ने सफर किया जब उसके पूर्व कर्मचारी महेंद्र सिंह धोनी ने यहां विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए झारखंड वनडे क्रिकेट टीम के साथ रांची से हावड़ा की यात्रा ट्रेन से करने को प्राथमिकता दी।

इसके साथ ही धोनी के 2000 के दशक के संघर्ष के शुरुआती वर्षों की याद ताजा हो गई जब वह खड़गपुर में टिकट इंस्पेक्टर थे। भारत के सबसे सफल कप्तान धोनी ने 18616 क्रिया योग एक्सप्रेस के सेकेंड AC में यात्रा की। विजय हजारे ट्राफी में झारखंड की अगुआई कर रहे धोनी ने 13 साल बाद ट्रेन की यात्रा करते हुए कोई विशेष सेवा नहीं मांगी। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय घोष ने कहा, ‘उन्होंने (झारखंड ने) विशेष कोच आरक्षित नहीं कराया था और धोनी ने अपनी टीम और अन्य सवारियों के साथ सेकेंड AC में यात्रा की। उन्होंने धोनी सहित 23 यात्रियों की बुकिंग कराई थी।’ 

धोनी क्रिया योगी एक्सप्रेस में रांची में रात नौ बजकर 40 मिनट पर बैठे और हावड़ा स्टेशन पर सुबह छह बजकर 50 मिनट पर उतरे। वह खड़गपुर आज सुबह चार बजकर 15 मिनट पर पहुंचे थे। धोनी ने इस दौरान सोशल नेटवर्क पर अपने करोड़ों प्रशंसकों के लिए सेल्फी भी डाली। घोष ने कहा, ‘हमें इसकी पहले से जानकारी थी इसलिए हमने कल रात रांची में और आज सुबह हावड़ा में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए थे।’

भारतीय टीम में जगह बनाने से पहले धोनी सितंबर 2001 से जुलाई 2004 तक खड़गपुर में दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ टीटीई रहे। कुछ दिन पहले इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के कप्तान पद से हटाए गए धोनी पिछले दो सत्र में झारखंड की ओर से केवल विकेटकीपर के रूप में खेले थे। लेकिन सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी ने अपने राज्य की टीम की कप्तानी करने का फैसला किया और सभी की नजरें 25 फरवरी से शुरू हो रहे घरेलू वनडे मैचों के दौरान उन पर टिकी होंगी। 

इस बार इस टूर्नामेंट में धोनी के अलावा पंजाब की कप्तानी कर रहे हरभजन सिंह और युवराज सिंह जबकि फिट हो चुके सलामी बल्लेबाज मुंबई के रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी दिखेंगे। धोनी की अगुआई वाली झारखंड की टीम अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को ईडन गार्डन्स में कर्नाटक के खिलाफ करेगी।

 

A post shared by @mahi7781 on

Trending news