सेरेना विलियम्स ने तीसरे दौर में प्रवेश किया
Advertisement

सेरेना विलियम्स ने तीसरे दौर में प्रवेश किया

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नौ बार के रोलां गैरां चैम्पियन राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में व्यक्तिगत उपलब्धियां हासिल कीं जबकि महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने आसानी से तीसरे दौर में प्रवेश किया।

सेरेना विलियम्स ने तीसरे दौर में प्रवेश किया

पेरिस: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नौ बार के रोलां गैरां चैम्पियन राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में व्यक्तिगत उपलब्धियां हासिल कीं जबकि महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने आसानी से तीसरे दौर में प्रवेश किया।

शीर्ष वरीय जोकोविच अपना करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिये रोलां गैरां खिताब जीतने की कोशिश में जुटे हैं, इस 29 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने दूसरे दौर में बेल्जियम के क्वालीफायर स्टीव डार्सिस को 7.5 , 6.3 , 6.4 से शिकस्त देकर इस ग्रैंडस्लैम में अपनी 50वीं जीत दर्ज की।

यह जोकोविच की डार्सिस के खिलाफ तीन भिड़ंत में तीसरी जीत है, जो ‘शार्क’ के नाम से मशहूर है जिसने 2013 विम्बलडन में नडाल को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। लेकिन 11 बार के मेजर विजेता और तीन बार के फ्रेंच ओपन उप विजेता ने हालांकि इस मैच के दौरान 42 असहज गलतियां कीं।

अब जोकोविच की भिड़ंत ब्रिटेन के स्लोवेनिया में जन्में अलजाज बेडेने से होगी, जो स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा को 7.6 , 6.3 , 4.6 , 5.7, 6.2 से हराकर पहली बार किसी मेजर टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में पहुंचे हैं।

वहीं नौ बार के चैम्पियन नडाल 200वां ग्रैंडस्लैम मैच जीतने वाले आठवें खिलाड़ी बन गये हैं, उन्होंने दूसरे दौर में अर्जेंटीना के दुनिया के 99वें नंबर के खिलाड़ी फाकुंडो बागनिस को 6.3 , 6.0 , 6.3 से पराजित किया।

नडाल का रोलां गैरों पर जीत-हार का रिकार्ड 72-2 का है। इस साल फ्रेंच ओपन नहीं खेल रहे रोजर फेडरर ग्रैंडस्लैम मैच जीतने की सर्वकालिक सूची में शीर्ष पर हैं, उन्होंने 302 जीत अपने नाम की हैं। जोकोविच अपनी 216वीं जीत से इस सूची में छठे स्थान पर हैं।

महिला वर्ग में शीर्ष वरीय और गत महिला चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने ब्राजील की टेलियाना परेरा पर 6.2 , 6.1 की जीत से अंतिम 32 में जगह बनायी। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के लिये यह आसान जीत थी, वह अपने 22वें ग्रैंडस्लैम और स्टेफी ग्राफ के 22 खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने की कोशिशों में जुटी हैं। अब उनकी भिड़ंत फ्रांस की क्रिस्टिना मलाडेनोविच और हंगरी की टिमिया बाबोस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगी।

नडाल ने बागनिस के खिलाफ पहले दो गेम गंवाने के बाद अगले 22 में से 18 गेम अपने नाम कर आसानी से अंतिम 32 में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत स्पेन के हमवतन मार्सेल ग्रैनोलर्स और फ्रांस के निकोलस महूत के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी।वहीं 2010 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले थामस बर्डिच ने भी तीसरे राउंड में जगह बना ली। चेक गणराज्य के सातवें वरीय बर्डिच ने ट्यूनिशिया के मालेक जाजिरी को 6.1 , 2.6 , 6.2 , 6.4 से मात दी।

वर्ष 2014 में फेडरर को हराकर सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले लातिविया के अर्नस्ट गुलबिस ने पुर्तगाल के 26वें वरीय जोआओ सौसा पर 6.2 , 7.5 , 6.3 की जीत से अंतिम 32 में प्रवेश किया। क्रोएशिया के 19 वर्षीय बोर्ना कोरिक ने आस्ट्रेलिया के 20वें वरीय बर्नार्ड टोमिच को 3.6, 6.2 , 7.6 से शिकस्त दी। महिलाओं के वर्ग में सर्बिया की 14वीं वरीय और 2008 की विजेता अन्ना इवानोविच ने जापान की कुरूमी नारा को 7.5, 6.1 से हराकर आसान जीत दर्ज की।

आस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन एंजेलिक कर्बर पर पहले राउंड में जीत दर्ज करने वाली हालैंड की किकी बर्टन्स ने इटली की कैमिला जियोर्गी को 6.4 , 6.1 से मात दी।स्विट्जरलैंड की आठवीं वरीय टिमिया बाकसिन्सकी पिछले साल सेमीफाइनल तक पहुंची थी, उन्होंने कनाडा की यूजनी बुकार्ड को 6.4, 6.4 से पराजित किया। 

 

Trending news