कोहली की कप्तानी और बैटिंग के कायल हुए जो रूट, दिया सम्मान और कुछ यूं सराहा, WATCH VIDEO
Advertisement

कोहली की कप्तानी और बैटिंग के कायल हुए जो रूट, दिया सम्मान और कुछ यूं सराहा, WATCH VIDEO

क्रिकेट की दुनिया में भारतीय क्रिकेटर और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट की हमेशा से तुलना होती रही है। क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इन दोनों बेहतरीन बल्लेबाजों की आपस में तुलना कर अपनी-अपनी राय रखी है और किसी ने विराट को बेहतर बताया तो किसी ने रूट को उनके मुकाबले बेस्ट करार दिया। चंद हफ्ते पहले बीसीसीआई ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें जो रूट विराट की काफी तारीफ करते नजर आ रहे हैं। रूट ने इस वीडियो में विराट को 'ग्रेट लीडर' बताया है।

कोहली की कप्तानी और बैटिंग के कायल हुए जो रूट, दिया सम्मान और कुछ यूं सराहा, WATCH VIDEO

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में भारतीय क्रिकेटर और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट की हमेशा से तुलना होती रही है। क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इन दोनों बेहतरीन बल्लेबाजों की आपस में तुलना कर अपनी-अपनी राय रखी है और किसी ने विराट को बेहतर बताया तो किसी ने रूट को उनके मुकाबले बेस्ट करार दिया। चंद हफ्ते पहले बीसीसीआई ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें जो रूट विराट की काफी तारीफ करते नजर आ रहे हैं। रूट ने इस वीडियो में विराट को 'ग्रेट लीडर' बताया है।

WATCH VIDEO

गौर हो कि कोहली भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर लगातार 18 मैच जीतने का कारनामा कर चुके हैं। उनकी अगुवाई में हाल ही में इंग्लैंड टीम को भारत ने टेस्ट क्रिकेट में 4-0 की जीत हासिल कर धूल चटाई। टेस्ट टीम के कप्तान कोहली ने अब तक 52 मैचों में 50.79 की औसत के साथ 4,165 रन बनाए हैं। कोहली ने इस दौरान 15 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली का सर्वश्रेष्ठ 235 (इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में ही बनाया) रन रहा है। कोहली ने अपनी कप्तानी में 21 मैच खेलते हुए 65.50 की औसत के साथ 2,096 रन बनाए हैं। कोहली ने इस दौरान 8 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं। 2016 में कोहली 11 मैचों में 80 की औसत के साथ 1,200 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं।

Trending news