कटक वनडे: इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना
Advertisement

कटक वनडे: इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना

इंग्लैंड क्रिकेट खिलाड़ियों पर यहां भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिये आज उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया जबकि कप्तान इयोन मोर्गन को उनकी कमाई से 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा।

कटक वनडे:  इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना

कटक : इंग्लैंड क्रिकेट खिलाड़ियों पर यहां भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिये आज उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया जबकि कप्तान इयोन मोर्गन को उनकी कमाई से 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इंग्लैंड पर भारत के खिलाफ कटक में दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है।’ आईसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के एंडी पाइक्रोफ्ट ने मोर्गन की टीम को अपने लक्ष्य को हासिल करने के निर्धारित समय से एक ओवर धीमा पाया गया, जिसके बाद यह जुर्माना लगा।

इसके अनुसार, ‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये ओवर गति के उल्लंघन से संबंधित आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में प्रत्येक धीमे ओवर के लिये 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है जबकि कप्तान को इसका दोगुना जुर्माना देना पड़ता है। ’ मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और रूचिरा पालीयागुरूगे, तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना और चौथे अधिकारी नितिन मेनन ने यह जुर्माना लगाया।

 

Trending news