टीम इंडिया को कोच की दरकार, आप भी कर सकते हैं आवेदन, जानिए कैसे
Advertisement

टीम इंडिया को कोच की दरकार, आप भी कर सकते हैं आवेदन, जानिए कैसे

टीम इंडिया के मुख्‍य कोच पद से अनिल कुंबले के इस्‍तीफा देने के बाद बीसीसीआई ने नए कोच की नियुक्ति करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाकर 9 जुलाई कर दिया है. कोच पद के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है, इस पद के लिए एक मेकेनिकल इंजीनियर की तरफ से भी आवेदन किया गया है.

कोच पद के लिए सीएसी चयनित नाम बोर्ड को सौंपेगी. (file pic)

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के मुख्‍य कोच पद से अनिल कुंबले के इस्‍तीफा देने के बाद बीसीसीआई ने नए कोच की नियुक्ति करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाकर 9 जुलाई कर दिया है. कोच पद के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है, इस पद के लिए एक मेकेनिकल इंजीनियर की तरफ से भी आवेदन किया गया है.

और पढ़ें : विराट कोहली को मिलेगा मनपसंद कोच! रवि शास्त्री भी करेंगे अप्लाई

इसलिए बढ़ाई आवेदन की तिथि

शास्‍त्री के कोच पद पर आवेदन को लेकर पहले से ही चर्चाएं चल रही थी. यह भी जिक्र है कि आवेदन की तिथि इसलिए ही बढ़ाई गई ताकि शास्‍त्री के लिए दरवाजे खोले जा सकें. इससे पहले बीसीसीआई के साथ हुई समझौता बैठक में भी विराट ने शास्‍त्री के नाम का समर्थन किया था. इसके बाद ही कोच को लेकर अचानक समीकरण बिगड़ने लगे.

सभी को आवेदन का अधिकार

क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्‍य सौरव गांगुली ने कहा कि चीफ कोच के लिए आवदेन करने का सभी को हक है. दिग्‍गज अनिल कुंबले के इस्‍तीफे के बाद पूर्व टीम डायरेक्‍टर रवि शास्‍त्री के भी जल्‍द आवेदन करने की चर्चा है. माना जाता है कि शास्‍त्री और कुंबले के बीच रिश्‍ते मधुर नहीं है. एक साल पहले क्रिकेट सलाहकार समिति ने शास्‍त्री पर कुंबले को तरजीह दी थी. वहीं गांगुली का मानना है कि कुंबले और कोहली के विवाद को बेहतर ढ़ंग से सुलझाया जा सकता है.

और पढ़ें : 'दादा' ने बताई अपने 'मन की बात', कहा- ऐसा कोच चाहिए जो कोहली को 'बॉस' माने

सीईओ को करना होगा आवेदन

कोच पद के लिए आवेदन बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी को करना है. हालांकि कोच के नाम पर फैसला सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्‍मण की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी करेगी. सीएसी चयनित नाम बोर्ड को सौंपेगी, जिसका खुलासा उसकी ओर से किया जाएगा.

इन्‍होंने भी किया आवेदन

एक मेकेनिकल इंजीनियर ने भी कोच के लिए आवेदन किया है. कुंबले के इस्‍तीफे के लिए कोहली को जिम्‍मेदार मानने वाले इस शख्‍स का कहना है कि कप्‍तान कोहली को कोचिंग के लिए दिग्‍गज की जरूरत ही नहीं है.

 

 

Trending news