FIFA U17 World Cup 2017: ब्राजील लगातार दूसरी जीत से नॉकआउट में, उत्तर कोरिया को हराया
Advertisement

FIFA U17 World Cup 2017: ब्राजील लगातार दूसरी जीत से नॉकआउट में, उत्तर कोरिया को हराया

उत्तर कोरिया पहले हाफ में अपने गोलकीपर सिन ताइ सोंग के प्रयासों से ब्राजील को गोल करने से रोकने में सफल रहा, लेकिन दूसरे हाफ में उसकी एक नहीं चली.

FIFA U17 World Cup: मैच के दौरान एक्शन में ब्राजील और उत्तर कोरिया के खिलाड़ी. (FIFA.com/Twitter/10 Oct, 2017)

कोच्चि: लिंकन और पालिन्हो के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से ब्राजील ने बुधवार (10 अक्टूबर) को यहां ग्रुप डी के मैच में उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा अंडर -17 विश्व कप के नॉकआउट में प्रवेश किया. उत्तर कोरिया पहले हाफ में अपने गोलकीपर सिन ताइ सोंग के प्रयासों से ब्राजील को गोल करने से रोकने में सफल रहा, लेकिन दूसरे हाफ में उसकी एक नहीं चली. लिंकन ने 56वें मिनट में ब्राजील का खाता खोला, जबकि इसके पांच मिनट बाद पालिन्हो ने स्कोर 2-0 कर दिया.

  1. लिंकन ने 56वें मिनट में ब्राजील का खाता खोला, जबकि 5 मिनट बाद पालिन्हो ने स्कोर 2-0 किया.
  2. ब्राजील ग्रुप डी में दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है.
  3. ब्राजील की यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में स्पेन को 2-1 से हराया था.

ब्राजील की यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में स्पेन को 2-1 से हराया था. इस दक्षिण अमेरिकी टीम ने ग्रुप डी में दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंचने के साथ नॉकआउट में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है. वह अब ग्रुप डी में स्पेन और नाइजर से तीन अंक आगे है. उत्तर कोरिया को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

उत्तर कोरिया ने पहले ऑफ में ब्राजील के आक्रामक तेवरों को कुंद रखा. भले ही ब्राजील को पहले मिनट में ही मौका मिल गया था. लिंकन के सामने तब केवल गोलकीपर सिन ताइ सोंग थे जिन्होंने बड़ी खूबसूरती से गोल बचाया. उत्तर कोरिया ने गोल बचाने में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी और पहले हाफ में वह इसमें सफल भी रहा.

ब्राजील ने दूसरे हाफ में अधिक आक्रामकता दिखायी और लिंकन फ्री किक पर हेडर से पहला गोल करने में सफल रहे. इसके बाद पालिन्हो ने अकेले दम पर दूसरा गोल किया. ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्रेजाओ ने अंतिम क्षणों में किम पोर्न ह्योक के अच्छे प्रयास को नाकाम किया. ब्राजील अपने आखिरी लीग मैच में 13 अक्तूबर को नाइजर से भिड़ेगा जबकि उत्तर कोरिया का सामना स्पेन से होगा.

FIFA U17 World Cup : पिछड़ने के बाद भी ब्राजील ने स्पेन को 2-1 से हराया

इससे पहले खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील ने फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप डी के महत्वपूर्ण मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी. दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में स्पेन ने शानदार शुरुआत करते हुए पांचवें मिनट में ही ब्राजील के डिफेंडर वेस्ले के आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त हासिल कर ली, लेकिन टीम लय बरकरार नहीं रख सकी और उसने ब्राजील को वापसी का मौका दे दिया. ब्राजील ने इसके बाद गेंद को अधिक समय अपने कब्जे में रखा और अपने आक्रामक खेल से दबदबा बनाया. टीम की ओर से लिंकन ने 25वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि पालिन्हो (45 प्लस एक) ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल किया.

Trending news