FIFA U17 World CUP: ब्राजील ने नाइजर को 2-0 से हराया, अपने ग्रुप में सबसे ऊपर
Advertisement

FIFA U17 World CUP: ब्राजील ने नाइजर को 2-0 से हराया, अपने ग्रुप में सबसे ऊपर

नाइजर ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्राजाओ ने उसके हमलों को नाकाम करने में कोई कोताही नहीं बरती.

FIFA U17 World CUP: मैच के दौरान ऐक्शन में ब्राजील और नाइजर के खिलाड़ी. (IANS/13 Oct, 2017)

मडगांव: ब्राजील ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार (13 अक्टूबर) को यहां नाइजर को 2-0 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप में अपना विजय अभियान जारी रखा. तीन बार के चैंपियन लेकिन 2003 के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटे ब्राजील की तरफ से लिंकन (चौथे मिनट) और पालिन्हो (34वें मिनट) ने गोल किये. ब्राजील ने इस तरह से ग्रुप डी में अपने तीनों मैच जीते और वह नौ अंक के साथ शीर्ष पर रहकर अंतिम सोलह में पहुंचा. 

  1. ब्राजील ने ग्रुप डी में अपने तीनों मैच जीते और वह नौ अंक के साथ शीर्ष पर रहा.
  2. नाइजर केवल एक मैच जीत पाया, जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा.
  3. नाइजर के तीन अंक रहे.

नाइजर केवल एक मैच जीत पाया, जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस तरह से उसके तीन अंक रहे. ब्राजील ने शुरू से ही नाइजर पर दबाव बना दिया था जिसने अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को बीच में कुछ टक्कर देने की कोशिश की. लिंकन को चौथे मिनट में ही बाक्स के बीच में पालिन्हो का पास मिला जिस पर उन्होंने बायें पांव से करारा शॉट जमाकर गोल दागा. ब्राजील ने इसके बाद भी प्रयास जारी रखे और नाइजर की रक्षापंक्ति को व्यस्त रखा.

विटिन्हो ने नाइजर के रक्षकों की कड़ी परीक्षा ली, लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे. ब्राजील के लिये दूसरा गोल 34वें मिनट में ब्रेनर ने फ्री किक पर किया. यह दक्षिण अमेरिकी टीम मध्यांतर तक 2-0 से आगे था. नाइजर ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्राजाओ ने उसके हमलों को नाकाम करने में कोई कोताही नहीं बरती.

FIFA U17 World Cup: कोस्टा रिका को हराकर ईरान अपने ग्रुप में शीर्ष पर

इससे पहले एक अन्य मैच में ईरान ने फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में शुक्रवार (13 अक्टूबर) को यहां कोस्टा रिका को 3-0 से हराकर अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की. गिनी और जर्मनी को हराकर ईरान की टीम पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी. ईरान की ओर से मोहम्मद गोबेशावी (25वें मिनट), ताहा शरियाती (29वें मिनट) और मोहम्मद सरदारी (89वें मिनट) ने गोल दागे. टीम तीन मैचों में नौ अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रही. कोस्टा रिका और गिनी के एक-एक अंक है.

ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाला ईरान गोवा में ही रहेगा और 17 अक्तूबर को ग्रुप ए, बी या एफ में तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक से भिड़ेगा. ग्रुप में शीर्ष पर रहने के इरादे से ईरान की टीम पांच डिफेंडर के साथ उतरी और उसने कोस्टा रिका के हमलों को नाकाम किया जबकि टीम स्वयं तीन गोल दागे. कोस्टा रिका ने पहले हाफ में चार मिनट के भीतर दो पेनल्टी गंवाई जिसमें से पहली पर ईरान के कप्तान गोबेशावी जबकि दूसरे पर शरियाती ने गोल दागा.

मध्यांतर तक ईरान की टीम 2-0 से आगे थी. कोस्टा रिका को नॉकआउट की उम्मीद जीवंत रखने के लिए जीत की दरकार थी, लेकिन ईरान के डिफेंडरों ने उसे कोई मौका नहीं दिया. मध्यांतर के बाद मैच के अंतिम लम्हों में सरदारी ने एक और गोल दागकर ईरान की 3-0 से जीत सुनिश्चित की.

Trending news