लास वेगास में मुक्कों की जंग : मैनी पैकियाओ को मिलेंगे 761 करोड़
Advertisement

लास वेगास में मुक्कों की जंग : मैनी पैकियाओ को मिलेंगे 761 करोड़

अमेरिकी शहर लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड अरीना में सदी का सबसे बड़ा मुक्कों का मुकाबला। 16,500 लोगों ने इस अरीना में महा मुकाबले को देखा। लेकिन सबसे दिलचस्प है किसे कितना पैसा मिला, जो पहले से तय है। अमेरिका के फ्लायड मेयवेदर को मैच जीतने के बाद 1142 करोड़ मिले। हालांकि मैनी पैक्वे हार गए हैं फिर भी अच्छी खबर यह है कि उन्हें हारने के लिए 761 करोड़ रुपए मिलेंगे।

लास वेगास में मुक्कों की जंग : मैनी पैकियाओ को मिलेंगे 761 करोड़

नई दिल्ली : अमेरिकी शहर लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड अरीना में सदी का सबसे बड़ा मुक्कों का मुकाबला। 16,500 लोगों ने इस अरीना में महा मुकाबले को देखा। लेकिन सबसे दिलचस्प है किसे कितना पैसा मिला, जो पहले से तय है। अमेरिका के फ्लायड मेयवेदर को मैच जीतने के बाद 1142 करोड़ मिले। हालांकि मैनी पैक्वे हार गए हैं फिर भी अच्छी खबर यह है कि उन्हें हारने के लिए 761 करोड़ रुपए मिलेंगे। वैसे, जीतने वाले को 6.34 करोड़ रुपए की हीरों से जड़ी एक बेल्ट भी मिलेगी। इस मुकाबले को देखने के लिए हॉलीवुड अभिनेताओं, गायकों और रसूखदारों में होड़ मची थी। इस महा जंग पर 20 हजार करोड़ का सट्टा भी लगा हुआ था।

मुक्कों का रिकॉर्ड कहता है कि अमेरिकी बॉक्सर मेवेदर कभी हारते नहीं हैं। पांच श्रेणियों में विश्व चैम्पियन। सालाना 6500 करोड़ रुपए की कमाई के साथ फोर्ब्स सूची में भी अव्वल मेवेदर ने सारा पैसा खिताब जीतकर कमाया, विज्ञापन से नहीं। वहीं, पैंक्वे के बारे में कहा जाता है कि 14 साल की उम्र में बॉक्सिंग के लिए पिता से झगड़ा करके घर से भागे थे। वह गाना भी गाते हैं। उनके दो एलबम बाजार में हैं। वे सांसद भी रहे हैं और फिलीपींस आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

फ्लायड मेवेदर की खास बातें
- बचपन में मेवेदर माइक टायसन के मुरीद थे और उनको ही देखकर सीखा करते थे।
- फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक, बीते दो साल से मेवेदर दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट हैं।
-मेवेदर का बचपन बेहद गरीबी में बीता। वह अमेरिका के मिशिगन में अपने चार भाई-बहनों के साथ एक कमरे में रहे।

मैनी पैक्वे की खासियत
-14 साल की उम्र में पिता से झगड़ा करके घर से भागे। सड़कों पर डोनेट्स बेचे। बाद में 16 साल की उम्र से बॉक्सिंग शुरू की।
- मैनी पैक्वे एक सिंगर भी हैं। उन्होंने एक गाना गाया है, जो मेवेदर से होने वाली उनकी जंग को समर्पित है।
-पैक्वे फिलिपींस आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

Trending news