बहुत रन लुटाए लेकिन हम भी बड़ा स्कोर बनाएंगे: रविचंद्रन अश्विन
Advertisement

बहुत रन लुटाए लेकिन हम भी बड़ा स्कोर बनाएंगे: रविचंद्रन अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस पर निराशा जतायी कि उनके गेंदबाजों ने बहुत अधिक रन लुटाये लेकिन इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि भारत के बल्लेबाज भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहेंगे।

बहुत रन लुटाए लेकिन हम भी बड़ा स्कोर बनाएंगे: रविचंद्रन अश्विन

मेलबर्न : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस पर निराशा जतायी कि उनके गेंदबाजों ने बहुत अधिक रन लुटाये लेकिन इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि भारत के बल्लेबाज भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहेंगे।

भारत ने कल आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 259 रन कर दिया था लेकिन आज उसके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कराये और मेजबान टीम 530 रन बनाने में सफल रही। इसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 108 रन बनाये हैं। अश्विन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से कहा, हम उन्हें जल्द से जल्द आउट करना चाहते थे। यह हमारी रणनीति थी। दुर्भाग्य से स्टीवन स्मिथ ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।

उन्होंने कहा, वे काफी रन बनाने में सफल रहे लेकिन यदि आप पूरे मैच पर ध्यान दो तो यह इस पिच पर बहुत बड़ा स्कोर नहीं है। लग रहा है कि विकेट धीमा और सपाट हो गया है। हम एक विकेट पर 108 रन से पारी आगे बढ़ाएंगे और हम कल बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेंगे। आस्ट्रेलियाई पारी चाय के विश्राम से ठीक पहले समाप्त हुई। उसकी तरफ से स्मिथ ने 192 रन बनाये जबकि ब्रैड हैडिन ने 55 और रेयान हैरिस ने 74 रन का योगदान दिया।

उन्होंने कहा, हमने (पुछल्ले बल्लेबाजों पर) अंकुश लगाये रखा था लेकिन आखिरी 30 या 40 मिनट में ऐसा नहीं हुआ जबकि स्मिथ हावी होकर खेलने लगा। हमें बहुत अधिक मूवमेंट नहीं मिल रहा था जिसका हम फायदा उठाते। हमने रणनीति बनायी थी कि स्मिथ बड़ा स्कोर नहीं बना पाये लेकिन उसने वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और आखिर में तेजी दिखायी।

भारत के चोटी के गेंदबाजों ने 100 से अधिक रन दिये लेकिन अश्विन फिर भी उनके प्रदर्शन से खुश हैं। अश्विन ने स्वयं 134 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने कहा, पिछले दो दिन काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी। मैंने अभ्यास में जिस रणनीति पर काम किया उसे मैं पूरी तरह से अमल में लाया। मैंने वास्तव में अनुशासित गेंदबाजी की। मैंने पहले भी टुकड़ों में अच्छे स्पैल किये थे लेकिन यह कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन था।

Trending news