Winter Olympics 2018: गूगल के नए डूडल में तीसरे दिन हाई स्पीड में दौड़ा पोलर बियर
Advertisement

Winter Olympics 2018: गूगल के नए डूडल में तीसरे दिन हाई स्पीड में दौड़ा पोलर बियर

दक्षिण कोरिया पहली बार शीतकालीन ओलंपिक खेल की मेजबानी कर रहा है. 

 गूगल हर दिन विंटर ओलंपिक का डूडल बनाएगा (PIC: Google Doodle)

नई दिल्ली: विंटर ओलंपिक गेम्स 2018 का आयोजन प्योनांगचांग, दक्षिण कोरिया में आयोजित होने जा रहे हैं. इस आयोजन को कलरफुल बनाने के लिए गूगल ने हर रोज एक डूडल बनाने का फैसला किया है. विंटर ओलंपिक के तीसरे दिन वाले गूगल डूडल में पोलर बियर को स्पीड से गेट की तरफ जाते दिखाया गया है. गूगल के स्नो गेम डूडल की विशाल डेवलपर्स की 17 सीरीज में से यह तीसरी सीरीज है. 

  1. पहले दिन पेंगुइन, कुत्ते और सांप बनाए
  2. दूसरे दिन दौड़ता हुआ कछुआ बनाया
  3. तीसरे दिन दौड़ता हुआ पोलर बियर

शीतकालीन ओलंपिक के हर दिन एक चीज को मार्क किया जाएगा और यह क्रम 9 से 25 फरवरी तक चलेगा. ओलंपिक की शुरुआत शुक्रवार को दो कोरियाई के आत्मीय घनिष्ठ मार्च के साथ हुई. गूगल ने कहा, यह नई दोस्ती खेलों के समाप्त होने से पहले एक ठोस आकार ले लेगी. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीतता है कौन हारता है. इस ओलंपिक गेम्स में 92 देशों के 2000 से अधिक एथलीट्स शामिल होंगे. 102 ईवेंट्स के दौरान 15 स्पोर्ट स्काइंग, स्केटिंग, स्काई जंपिंग, आइस हॉकी, स्नो बोर्डिंग जैसे गेम्स होंगे. 

दूसरे दिन गूगल के डूडल में दौड़ा कछुआ
सर्च इंजन गूगल ने प्योंगचांग-2018 ओलंपिक को समर्पित डूडल बनाना जारी रखते हुए शनिवार को इस खेल के दूसरे दिन कछुए का डूडल बनाया, जो सुस्त चाल नहीं, बल्कि तेज रफ्तार से दौड़ रहा है. कोरिया में इसे शुभता का प्रतीक माना जाता है. डूडल में दिखाया गया है कि कछुआ, मैगपाई खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञा है. 

उत्तर कोरिया के तानाशानह की बहन पहुंची प्योंगचांग, शीतकालीन ओलंपिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी

डूडल का अंत मैगपाई की जीत के साथ होता है. गूगल ने अपने डूडल पेज पर कहा, "खेल में धीमी शुरुआत के बाद मैगपाई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए दृढ़प्रतिज्ञ है." 

कछुआ अपनी तेज रफ्तार चाल से एक घेरे के अंदर पहुंच जाता है और मुंह खोलता है. डूडल के अंत में मैगपाई के साथ एक हरे रंग के कछुए को भी दिखाया गया है, दोनों कछुए घेरे में साथ में बैठे नजर आते हैं. प्योंगचांग ओलंपिक में 92 देशों के कुल 2,925 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. दक्षिण कोरिया पहली बार शीतकालीन ओलंपिक खेल की मेजबानी कर रहा है. 

fallback

प्योंगचांग में खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए WADA ने यूं कसी कमर

पहले दिन कुछ ऐसा रहा गूगल डूडल 
गूगल ने दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में हो रहे 2018 शीतकालीन ओलम्पिक के उद्घाटन समारोह को समर्पित एक डूडल शुक्रवार को बनाया. डूडल में फिसलते हुए पेंगुइन, स्कीइंग करते हुए कुत्ते और आइस-स्केटिंग करते सांप को देखा जा सकता है.

fallback

गूगल ने अपने डूडल पेज पर हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, "ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जानवरों की पूरी दुनिया अगले दो सप्ताह तक चलने वाले उत्साह को देखने के लिए आई हुई है." शीतकालीन ओलम्पिक शुक्रवार को शुरू हुआ और अगले दो सप्ताह तक चलकर 25 फरवरी को समाप्त होगा.

Trending news