हॉकी: 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट में बेल्जियम से हारा भारत
Advertisement

हॉकी: 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट में बेल्जियम से हारा भारत

बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की. चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी. इस बीच भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा.

भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को बेल्जियम के खिलाड़ियों ने नाकाम किया (फाइल फोटो)

टौरंगा (न्यूजीलैंड): भारत की पुरुष हॉकी टीम को रविवार को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा. ब्लेक पार्क में खेले गए इस फाइनल और रोमांचक मैच में बेल्जियम ने भारत को 2-1 से मात दी. बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की. चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी. इस बीच भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा.

  1. भारत  2-1 के अंतर से रोमांचक मुकाबले में हारा
  2. तीसरे क्वार्टर में हुआ बेल्जियम का निर्णायक गोल
  3. 24 जनवरी को भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भारत ने अवसर को भुनाया. 19वें मिनट में रुपिंदर सिंह पाल की ओर से मिले पास को मनदीप सिंह ने शानदार तरीके से बेल्जियम के पाले में पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर किया. तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने अपने डिफेंस को मजबूत किया और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर की ओर से किए गए गोल के दम पर एक बार फिर भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली. 

बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने दिलाई टीम को जीत 
चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत ने खेल में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को नाकाम किया और टीम को 2-1 से जीत दिलाई. भारत का सामना 24 जनवरी को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण के पहले मैच में न्यूजीलैंड से होगा. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2018 : 578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, इन पर होंगी सबकी निगाहें

बता दें, भारत की पुरुष हॉकी टीम ने 17 जनवरी, बुधवार को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट में जापान को 6-0 से मात देकर विजय का आगाज किया था. ब्लैक पार्क में खेले गए इस मैच में विवेक सिंह प्रसाद और दिलप्रीत सिंह ने भारतीय टीम के लिए दो-दो गोल किए थे. अपने पदार्पण मैच में दो दो गोल करने वाले विवेक सागर और दिलप्रीत सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के पहले मैच में आज जापान को 6.0 से हराया था.

यह भी पढ़ें: ब्लाइंड क्रिकेट : टीम इंडिया ने जीता विश्वकप, दिग्गजों ने ऐसे दी बधाईयां

भारतीय टीम के लिए पहला मैच खेल रहे विवेक ने 12वें और 28वें मिनट में गोल दागे जबकि दिलप्रीत ने 35वें और 45वें मिनट में गोल किए थे. अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने भी एक एक गोल किए थे.

Trending news