हॉकी : सुल्तान अजलान शाह में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सुल्तान अजलान शाह कप के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 3-1 से शिकस्त दी. भारत की यह इस टूर्नामेंट में पहली हार है. उसके हिस्से अभी तक तीन मैचों में एक हार, एक जीत, एक ड्रॉ आए हैं. 

Updated: May 2, 2017, 04:01 PM IST
 हॉकी : सुल्तान अजलान शाह में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से हराया
सुल्तान अजलान शाह में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से हराया (PIC: Hockey india/Twitter)

इपोह : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सुल्तान अजलान शाह कप के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 3-1 से शिकस्त दी. भारत की यह इस टूर्नामेंट में पहली हार है. उसके हिस्से अभी तक तीन मैचों में एक हार, एक जीत, एक ड्रॉ आए हैं. 

भारत को इस मैच में बढ़त लेने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा. हरमनप्रीत सिंह ने 26वें मिनट में गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि, ज्यादा देर तक बढ़त को कायम नहीं रहने दिया और 30वें मिनट में एडी ओकेनडेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बराबरी को गोल दागा. 

चार मिनट बाद टॉम क्रेग ने गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से आगे कर दिया. तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बढ़त कायम रखी थी. चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत बराबरी की कोशिश में लगा था, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 

51वें मिनट में टॉम विकहम ने अकेले गोल मारते हुए ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 3-1 कर दी. यहां से भारतीय टीम वापसी नहीं कर पाई और मैच हार गई. भारत इस टूर्नामेंट में अपना अगला मैच बुधवार को जापान के खिलाफ खेलेगी.