वर्ल्ड हॉकी लीग : पाकिस्तान से मुकाबले में एक बार फिर आत्मविश्वास के साथ उतरेगा भारत
Advertisement

वर्ल्ड हॉकी लीग : पाकिस्तान से मुकाबले में एक बार फिर आत्मविश्वास के साथ उतरेगा भारत

पिछले रविवार को सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देने के बाद आज यानि 24 जून को एक बार फिर भारत आत्मविश्वास के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा. 

आज फिर पाकिस्तान से होगा भारत का मुकाबला (PIC : HOCKEY INDIA)

नई दिल्ली : पिछले रविवार को सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देने के बाद आज यानि 24 जून को एक बार फिर भारत आत्मविश्वास के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा. 

काली पट्टी बांध हॉकी खिलाड़ियों ने दिया शहीदों को सम्मान, हासिल की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत
 

शनिवार को दूसरी बार भारतीय हॉकी टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले के लिए भिड़ेंगी. इससे पहले भारत को पाकिस्तान के खिलाफ ये जीत उस दिन मिली थी, जिस दिन क्रिकेट में टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान से हारकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब खो चुकी थी. 

लचर खेल ने भारत की लुटिया डुबोई, मलेशिया से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय हॉकी टीम का वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में सुनहरा अभियान मलेशिया के हाथों हार के साथ टूट गया और अब वह पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले के लिए शनिवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के सामने उतरेगी जो इस टूर्नामेंट में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच दूसरी भिडंत है. भारत की हालांकि टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत हुई थी और उसने स्कॉटलैंड, कनाडा और फिर पाकिस्तान पर जीत से हैट्रिक लगाई, लेकिन फिर नीदरलैंड ने उसे 1-3 से हराया जबकि मलेशिया ने उसे क्वार्टरफाइनल में उसे 2-3 से पराजित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया.

पाकिस्तान का प्रदर्शन रहा खराब 

दूसरी ओर पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन भी टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा है और उसे हॉलैंड से 0-4 से, कनाडा से 0-6 से, भारत से 1-7 से और क्वार्टरफाइनल में ओलंपिक चैंपियन तथा विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना से 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी है. 

देश के लिए खेल रही भारतीय हॉकी टीम, दिल छू लेगा ये VIDEO

उसने टूर्नामेंट में एकमात्र मैच ग्रुप चरण में स्काटलैंड को 3-1 से हराकर जीता था. भारत और पाकिस्तान अब एक बार फिर आमने सामने आने हैं और चैंपियंस ट्राफी जैसी स्थिति बन रही है. हालांकि वहां दूसरा मुकाबला फाइनल का था लेकिन इस बार दोनों टीमें स्थान निर्धारण मैचों में उतरेंगी. 

पिछली हार का बदला लेना चाहेगा पाकिस्तान

ग्रुप चरण में भारत के पाकिस्तान के खिलाफ मैच को देखा जाए तो उसमें भारत ने काफी आक्रामक खेल दिखाया था और 7-1 से जीत हासिल की थी. लेकिन अब जब स्थान निर्धारण मैच की बारी है तो भारतीय टीम को पाकिस्तान के पलटवार से सतर्क रहना होगा वरना चैंपियंस ट्राफी का इतिहास दोहराने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. क्रिकेट टीम ने पहले मैच की जीत के बाद अति आत्मविश्वास दिखाया था जिसका खामियाजा उसे फाइनल में हार से भुगतना पड़ा था. हॉकी टीम को भी 7-1 की जीत के आत्मविश्वास को पीछे छोड़कर नए अंदाज में उतरना होगा. 

Trending news