धोनी से मिला फीडबैक सकारात्मक तौर पर लूंगा: अंजिक्य रहाणे
Advertisement

धोनी से मिला फीडबैक सकारात्मक तौर पर लूंगा: अंजिक्य रहाणे

भारत के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 50 ओवरों के प्रारूप में अंजिक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर की गयी आलोचनात्मक टिप्पणी ने भले ही कई लोगों को हैरान कर दिया हो लेकिन कार्यवाहक कप्तान ने खुद फैसला किया है वह अपने सीनियर के फीडबैक को ‘सकारात्मक तौर पर लेकर आगे बढ़ेंगे।’

धोनी से मिला फीडबैक सकारात्मक तौर पर लूंगा: अंजिक्य रहाणे

मुंबई : भारत के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 50 ओवरों के प्रारूप में अंजिक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर की गयी आलोचनात्मक टिप्पणी ने भले ही कई लोगों को हैरान कर दिया हो लेकिन कार्यवाहक कप्तान ने खुद फैसला किया है वह अपने सीनियर के फीडबैक को ‘सकारात्मक तौर पर लेकर आगे बढ़ेंगे।’

रहाणे को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला के आखिरी दो मैचों की अंतिम एकादश में नहीं रखा गया था और धोनी ने कहा था कि मुंबई के बल्लेबाज को उपमहाद्वीप की धीमी पिचों में स्ट्राइक रोटेट करने में परेशानी होती है। रहाणे को हालकि इसके लगभग एक सप्ताह बाद ही जिम्बाब्वे दौरे के लिये कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

रहाणे ने भारतीय टीम के जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, धोनी भाई ने मुझे फीडबैक दिया है और मैंने इसे सकारात्मक रूप में लिया और उससे आगे बढ़ चुका हूं। बांग्लादेश दौरा अब मेरे लिये बीती बात है। मेरा लक्ष्य वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना है। अभी यही मेरे दिमाग में है।  

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह खिलाड़ियों को ‘सीनियर और जूनियर’ के वर्गों में रखने में विश्वास नहं करते। अब तक 15 टेस्ट, 55 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके रहाणे ने कहा, टीम में सीनियर या जूनियर जैसा कुछ नहीं होता। सभी 15 सदस्य समान रूप से महत्वपूर्ण है और उन्हें अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना चाहिए। मुझे सभी खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है। कप्तान के रूप में मेरी अपनी सोच है और मैं अंतरात्मा की आवाज पर भी गौर करूंगा। रहाणे ने सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह की तारीफ की जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करके वनडे टीम में भी वापसी की।

उन्होंने कहा, भज्जुपा (हरभजन का निकनेम) ने भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मैं उनके लिये बहुत खुश हूं और निश्चित तौर पर जरूरत पड़ने पर मैं उनकी सलाह लूंगा क्योंकि उन्हें काफी अनुभव है। रहाणे ने कहा कि टीम जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा, हम किसी भी दौरे के लिये अच्छी तरह से तैयारी करते हैं। हमारे पास बहुत अच्छी टीम है। हम जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन करके श्रृंखला जीतेंगे।

रहाणे से पूछा गया कि क्या वह पारी का आगाज करना चाहेंगे, उन्होंने कहा, मैंने मुंबई के लिये सीमित ओवरों में और राजस्थान रायल्स के लिये टी20 में पारी की शुरूआत की है लेकिन यहां पर मैं जिम्बाब्वे पहुंचने के बाद कोच संजय बांगड़, भरत अरूण और आर श्रीधर से बात करके इस पर फैसला करूंगा। 

Trending news