चैम्पियंस ट्रॉफी: बारिश की वजह से निराश है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-स्तर पर खेले अपने दो मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण निराश ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनका लक्ष्य अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना है, ताकि टूर्नामेंट में आगे की राह बनाई जा सके. उल्लेखनीय है कि केनिंग्टन ओवल मैदान पर शनिवार (3 जून) को खेले गए मैच में बांग्लादेश की पारी 182 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 16 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाने लिए थे, लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई और इस कारण मैच बीच में रुक गया.

Updated: Jun 7, 2017, 05:10 PM IST
चैम्पियंस ट्रॉफी: बारिश की वजह से निराश है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ मैदान से बाहर जाते हुए. (फोटो : ईएसपीएन)

लंदन: चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-स्तर पर खेले अपने दो मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण निराश ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनका लक्ष्य अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना है, ताकि टूर्नामेंट में आगे की राह बनाई जा सके. उल्लेखनीय है कि केनिंग्टन ओवल मैदान पर शनिवार (3 जून) को खेले गए मैच में बांग्लादेश की पारी 182 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 16 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाने लिए थे, लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई और इस कारण मैच बीच में रुक गया.

सभी ने करीब ढाई घंटे तक बारिश के रुकने का इंतज़ार किया, लेकिन बारिश के न रुकने के कारण अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया और इस तरह ऑस्ट्रेलिया को फिर एक बार अपने अंक शेयर करने पड़े. ऑस्ट्रेलिया अभी तक खेले गए अपने दो मैचों में केवल दो अंक ही हासिल कर पाया है और ऐसे में अगर उसे सेमीफाइनल तक पहुंचना है, तो उसे अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना होगा.

मैच के बाद एक बयान में स्मिथ ने कहा, "परिणाम नहीं मिल पाने से निराश हैं, लेकिन मौसम की स्थिति को लेकर कुछ किया नहीं जा सकता. हमारे लिए अब चीजें साफ हो गई हैं. अगर हमें आगे जाना है, तो हमें इंग्लैंड को हराना होगा." अंपायरों के फैसले पर स्मिथ ने कहा, "निश्चित तौर पर मैच को नहीं रोकना चाहता था और बारिश में भी बल्लेबाज़ी जारी रखना चाहता था, लेकिन इसका फैसला अंपायरों को लेना था और इसलिए, मैच का रद्द होना ही परिणाम था."