ICC वनडे रैंकिंग: न्यूज़ीलैंड को धकेलकर भारत तीसरे स्थान पर, दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर कायम
Advertisement

ICC वनडे रैंकिंग: न्यूज़ीलैंड को धकेलकर भारत तीसरे स्थान पर, दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर कायम

भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बना हुआ है जबकि जून में चैम्पियंस ट्रॉफी बरकरार रखने के इरादे से खेलने जा रही भारतीय टीम न्यूजीलैंड को एक पायदान नीचे धकेलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

भारत 117 अंक लेकर तीसरे और न्यूजीलैंड 115 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. (फाइल फोटो)

दुबई: भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बना हुआ है जबकि जून में चैम्पियंस ट्रॉफी बरकरार रखने के इरादे से खेलने जा रही भारतीय टीम न्यूजीलैंड को एक पायदान नीचे धकेलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

भारत 117 अंक लेकर तीसरे और न्यूजीलैंड 115 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान आठवें स्थान पर है जबकि उससे नौ अंक पीछे वेस्टइंडीज नौवे स्थान पर है. इंग्लैंड और 30 सितंबर 2017 को अगली सात शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिये स्वत: क्वॉलीफाई करेंगी.

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों को अंकों का नुकसान हुआ है. पाकिस्तान के 90 से 88 अंक हो गए हैं जबकि वेस्टइंडीज 83 से 79 अंक पर आ गई है. बांग्लादेश सातवें और श्रीलंका छठे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका पांच अंक की बढ़त लेकर शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 118 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 और विश्व कप 2019 का मेजबान इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है. अफगानिस्तान दसवें और जिम्बाब्वे 11वें स्थान पर है.

Trending news