इस्तीफे में अनिल कुंबले ने बयां किया दर्द, बताया क्यों उठाना पड़ा ये कदम
Advertisement

इस्तीफे में अनिल कुंबले ने बयां किया दर्द, बताया क्यों उठाना पड़ा ये कदम

अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. कोच के रूप में 20 जून को उनका आखिरी दिन था. उन्‍हें पिछले साल नियुक्‍त किया गया था और उनका कार्यकाल एक साल का था. टीम इंडिया के कोच और कप्तान विराट कोहली के बीच लंबे समय से अनबन चल रही थी.

इस्तीफे में अनिल कुंबले ने बयां किया दर्द

नई दिल्ली: अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. कोच के रूप में 20 जून को उनका आखिरी दिन था. उन्‍हें पिछले साल नियुक्‍त किया गया था और उनका कार्यकाल एक साल का था. टीम इंडिया के कोच और कप्तान विराट कोहली के बीच लंबे समय से अनबन चल रही थी.

कोच ने अपने इस्तीफे में अपने दर्द को बयां किया है साथ ही कई और मुद्दों पर भी बात की है, पढ़ें क्या लिखा है इस इस्तीफे में---

जहां तक अनिल कुंबले के प्रदर्शन की बात है तो इसमें उनका रिकॉर्ड खासा बेहतर रहा है. कुंबले के कोच रहते हुए भारत ने घरेलू टेस्‍ट मैचों में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया और न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड, बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया को हराया.

प्रदर्शन के मामले में दमदार रहे हैं अनिल कुंबले

साथ ही न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड को वनडे सीरीज में मात दी. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को फाइनल में पाकिस्‍तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा.टीम इंडिया ने कुंबले के कोच रहते हुए अच्छा प्रदर्शन किया.

और पढ़ें: कुंबले के इस्तीफे के पांच कारण : खुलकर विरोध में थे विराट, सख्त अनुशासन से नाराज थे कई खिलाड़ी

उसने वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2-0 से श्रृंखला जीती और उसके बाद न्यूजीलैंड को 3-0 से, इंग्लैंड को 4-0 से तो बांग्लादेश को 1-0 और ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से घरेलू श्रृंखला में हराया. टीम ने इस पूर्व कप्तान के कार्यकाल के दौरान 8 वनडे जीते और 5 गंवाए.

 

Trending news