रांची टेस्ट : टीम इंडिया ने की ऐसी बल्लेबाजी, टूटा 32 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. रिद्धिमान साहा (117) ने चेतेश्वर पुजारा (202) के साथ मिलकर अहम भूमिका अदा की और भारत को पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त दिलवा दी. बल्लेबाजों के बाद अब टीम इंडिया के गेंदबाज अपना काम करने में जुट गए हैं. रांची टेस्ट में 199 रनों की लंबी साझेदारी कर पुजारा-साहा ने कंगारुओं के पसीने छुड़वा दिए. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Mar 20, 2017, 12:55 PM IST
रांची टेस्ट : टीम इंडिया ने की ऐसी बल्लेबाजी, टूटा 32 साल पुराना रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने 603 रन बनाए जिसके लिए उसने कुल 203 ओवर बल्लेबाजी की (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. रिद्धिमान साहा (117) ने चेतेश्वर पुजारा (202) के साथ मिलकर अहम भूमिका अदा की और भारत को पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त दिलवा दी. बल्लेबाजों के बाद अब टीम इंडिया के गेंदबाज अपना काम करने में जुट गए हैं. रांची टेस्ट में 199 रनों की लंबी साझेदारी कर पुजारा-साहा ने कंगारुओं के पसीने छुड़वा दिए. 

चेतेश्वर पुजारा के दोहरा शतक से कंगारु पस्त, बने एक साथ कई रिकॉर्ड

 

इससे पहले भारत ने चेतेश्वर पुजारा (202) की शानदार पारी के अलावा रिद्धिमान साहा (117), जडेजा (नाबाद 54), मुरली विजय (82) और लोकेश राहुल (67) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्टेलिया के विशाल स्कोर को पार कर भारत ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत की. 

धोनी के घर में पुजारा ने लक्ष्मण-द्रविड़ को पछाड़ा, बने सबसे बड़ी 'दीवार'

इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी लंबी पारी खेली और वो कारनामा करके दिखाया, जो 32 साल पहले हुआ था. टीम इंडिया ने 603 रन बनाए जिसके लिए उसने कुल 203 ओवर बल्लेबाजी की, भारतीय क्रिकेट में ये एक रिकॉर्ड है. इससे ज्यादा ओवर टीम इंडिया ने कभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेले हैं.

इससे पहले आखिरी बार साल 1985 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही सबसे ज्यादा 202 ओवर एडिलेड के मैदान पर खेले थे. गौरतलब है कि रांची टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भी कई रिकॉर्ड बनाए.