IND vs AUS : ओकीफी और स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को मजबूत किया, बनाई 298 रनों की बढ़त
Advertisement

IND vs AUS : ओकीफी और स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को मजबूत किया, बनाई 298 रनों की बढ़त

स्टीव ओकीफी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत को मामूली स्कोर पर समेटने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ के जुझारू अर्धशतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 298 रन की कुल बढ़त के साथ अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

IND vs AUS : ओकीफी और स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को मजबूत किया, बनाई 298 रनों की बढ़त

पुणे: स्टीव ओकीफी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से भारत को मामूली स्कोर पर समेटने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ के जुझारू अर्धशतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 298 रन की कुल बढ़त के साथ अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

कागजों पर बेहद मजबूत नजर आने वाला भारत का बल्लेबाजी क्रम ओकीफी (35 रन पर छह विकेट) की फिरकी के जादू के सामने पहली पारी में 105 रन पर ढेर हो गया जिससे आस्ट्रेलिया को 155 रन की बढ़त मिली जिसने पहली पारी में 260 रन बनाए थे। भारत ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 11 रन पर गंवाए जो उसका टेस्ट इतिहास में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है।

आस्ट्रेलिया ने इसके बाद दूसरी पारी में स्मिथ (नाबाद 59) की जुझारू पारी की बदौलत चार विकेट पर 143 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। स्मिथ ने तीन जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 117 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े। दिन का खेल खत्म होने पर मिशेल मार्श 21 रन बनाकर स्मिथ का साथ निभा रहे थे। दोनों पांचवें विकेट के लिए अब तक 30 रन जोड़ चुके हैं। स्मिथ ने इससे पहले मैट रेनशा (31) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े।

मामूली स्कोर पर ढेर होने के बाद भारत को आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (68 रन पर तीन विकेट) ने वापसी दिलाई जिन्होंने चाय से पहले दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (10) और शान मार्श (00) को पवेलियन भेजा।

अश्विन के पारी के पहले ही ओवर में वार्नर ने दो चौके जड़े लेकिन अंतिम गेंद को चूककर पगबाधा हो गए। पारी की शुरूआत करने वाले मार्श 21 गेंद खेलने पर भी खाता नहीं खोल पाए और अश्विन की गेंद पर पगबाधा हुए।

स्मिथ ने अच्छी शुरूआत की और कुछ आकषर्क शाट खेले। आस्ट्रेलियाई कप्तान को 27 रन के निजी स्कोर पर पहला जीवनदान मिला जब मुरली विजय ने लेग स्लिप में उनका कैच छोड़ा।

 

Trending news