दो विकेट लेते ही अश्विन के नाम दर्ज होगा खास रिकॉर्ड, स्टेन-कुंबले छूट जाएंगे पीछे
Advertisement

दो विकेट लेते ही अश्विन के नाम दर्ज होगा खास रिकॉर्ड, स्टेन-कुंबले छूट जाएंगे पीछे

दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन अपने नाम एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गए हैं. रांची टेस्ट मैच में दो खिलाड़ियों को आउट करते ही साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के एक सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

अश्विन रांची टेस्ट मैच में दो खिलाड़ियों को आउट करते ही डेल स्टेन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

नई दिल्ली : दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन अपने नाम एक और रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गए हैं. रांची टेस्ट मैच में दो खिलाड़ियों को आउट करते ही साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के एक सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: तीसरा टेस्ट, अश्विन के लिए खास है रांची का जेएससीए स्टेडियम

रांची में चल रहे तीसरे टेस्ट में अश्विन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी संभावना जताई जा रही है. मैच के पहले दिन रेनशॉ के आउट होने के बाद मार्श को भी रविचंद्रन अश्विन ने पिच पर ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा. इसके बाद स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब ने भोजनकाल तक कोई और विकेट गंवाए बिना टीम का स्कोर 109 तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़े- आठवीं बार अश्विन का शिकार बना ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

रांची टेस्ट के पहले दिन विकेट झटकने के बाद भारत के शानदार गेंदबाज अश्विन एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन के रिकॉर्ड को पार करने से केवल दो विकेट पीछे हैं.  दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी स्टेन ने 2007-08 सत्र में 12 मैचों में कुल 78 विकेट लिए हैं, वहीं अश्विन ने 2016-17 के सत्र में अब तक खेले गए 12 मैचों में कुल 77 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें- टेस्ट रैंकिंग: जडेजा ने की नंबर 1 अश्विन की बराबरी

अश्विन के अलावा एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में भारत के अनिल कुंबले और कपिल देव का नाम भी शामिल है.

Trending news