VIDEO: जडेजा की 'जादुई' बॉल ने कमिंस को पवेलियन भेजा
Advertisement

VIDEO: जडेजा की 'जादुई' बॉल ने कमिंस को पवेलियन भेजा

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए रांची टेस्ट के दूसरे दिन अपना पहला शतक जड़ा. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाकर भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 401 रन कर दिया. मैक्सवेल और मैथ्यू वेड को आउट करने के बाद जडेजा की 'जादुई' बॉल ने आज पैट कमिंस को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया. 

मैक्सवेल के शतक के बाद जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को चार झटके दिए (PIC : BCCI)

रांची : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए रांची टेस्ट के दूसरे दिन अपना पहला शतक जड़ा. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने पहले तीन विकेट चटकाकर भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 401 रन कर दिया. मैक्सवेल और मैथ्यू वेड को आउट करने के बाद जडेजा की 'जादुई' बॉल ने आज पैट कमिंस को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया. 

भारत ने पहले सत्र के अंतिम लम्हों में वापसी की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीवन स्मिथ की नाबाद 153 रन की पारी की बदौलत अपना पलड़ा भारी रखा है. मैक्सवेल (104) शतक पूरा करने के तुरंत बाद जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच देकर पवेलियन लौटे. उन्होंने कप्तान स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 191 रन जोड़े जो सीरीज की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

जडेजा ने इसके बाद मैथ्यू वेड (37) और पैट कमिंस (00) को भी पवेलियन भेजा. रविंद्र जडेजा की गेंद पर नाथन लॉयन को करुण नायर ने कैच आउट किया. रविंद्र जडेजा ने जॉश हेजलवुड को भी रनआउट किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 137.3 ओवर में 451/10 रन बनाए.

 

टी20 विशेषज्ञ के ठप्पे से पार पाने की कोशिश कर रहे मैक्सवेल ने 185 गेंद की अपनी पारी के दौरान नौ चौके और दो छक्के मारे. रांची टेस्ट के दूसरे दिन 117 रन से आगे खेलने उतरे स्मिथ ने भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में सर्वोच्च स्कोर बनाया. उन्होंने माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ा जिन्होंने 130 रन बनाए थे.

मैक्सवेल के आउट होने के बाद वेड और स्मिथ ने छठे विकेट के लिए तेजी से 64 रन जोड़े. जडेजा ने हालांकि, तीन गेंद के भीतर वेड और कमिंस को पवेलियन भेजकर भारत को वापसी दिलाई. सुबह छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आने के बाद जडेजा (106 रन देकर चार विकेट) ने लंच तक लगातार गेंदबाजी की.

भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि पहले दिन कंधे में लगी चोट के बाद आज फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की कमान संभाली. आस्ट्रेलियाई टीम चार विकेट पर 299 रन से आगे खेलने उतरी और सुबह अच्छी शुरुआत की.

पिछला टेस्ट अक्टूबर 2014 में खेलने वाले मैक्सवेल ने शुरुआत में सतर्कता बरती. जब वह 99 रन पर थे जो जडेजा ने उन्हें मेडन ओवर फेंका लेकिन अगले ओवर में उन्होंने उमेश यादव पर चौके के साथ अपना पहला शतक पूरा किया. मैक्सवेल इसके साथ ही कुल 13वें और शेन वाटसन के बाद दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने जिनके नाम पर खेल के तीनों प्रारुपों में शतक हैं.

Trending news