VIDEO : उमेश-भुवी के बाउंसर्स ने किया कंगारुओं की नाक में दम
Advertisement

VIDEO : उमेश-भुवी के बाउंसर्स ने किया कंगारुओं की नाक में दम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे धर्मशाला टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को नाकों चने चबवा दिए. उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार दोनों ने ही अपने बाउंसर्स से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम किया. 

 उमेश-भुवनेश्वर की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुए परेशान (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे धर्मशाला टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को नाकों चने चबवा दिए. उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार दोनों ने ही अपने बाउंसर्स से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम किया. 

VIDEO : स्लिप पर रहाणे का जादू, हैंड्कोंब पवेलियन लौटे

भारत की तरफ से भुवनेश्वर और उमेश ने शुरू में शानदार गेंदबाजी की. उसके बाद अश्विन और जडेजा ने शानदार गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को आउट किया. पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने भी उमेश यादव की गेंदबाजी की तारीफ की. 

VIDEO : भुवनेश्वर ने यूं झटका धर्मशाला टेस्ट का सबसे 'खतरनाक' विकेट

उमेश यादव ने वॉर्नर और रेनशॉ को शानदार गेंद पर आउट किया. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भारत को सबसे बड़ा विकेट दिलवाया और स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर दिया. 

भारत की तरफ से उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए . भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला.

VIDEO : वेड के शब्दों का जडेजा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब

तीसरे दिन दूसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और चायकाल तक उसने 92 रनों पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. दिन के आखिरी सत्र में वह अपने खाते में 45 रन ही जोड़ पाने में सफल रही और पूरी टीम 137 रनों पर पवेलियन लौट गई. भारत को इस मैच और सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए अब चौथी पारी में 106 रनों की दरकार है.

VIDEO : कमिंस की पहली गेंद पर आउट हो गए थे जडेजा, ऐसे बचे

भारत को पहली पारी में बढ़त दिलाने में जडेजा ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 67 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के साथ ही रिद्धिमान साहा (31) के साथ सातवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी निभाई. उनके अलावा लोकेश राहुल (60), चेतेश्वर पुजारा (57) और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने (46) अहम योगदान दिया. भारत ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 248 के स्कोर के साथ की थी.

Trending news