हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज
Advertisement

हॉकी : आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत का विजयी आगाज

टूर्नामेंट में भारत को अब अपना दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है.

भारत ने मलेशिया को 2-1 से मात दी (PIC : IANS)

जोहोर बाहरु (मलेशिया) : हरमनजीत सिंह और शिलानंद लाकड़ा के एक-एक गोलों की बदौलत भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में शनिवार को विजयी आगाज किया. भारतीय टीम के लिए हरमनजीत ने 12वें और शिलानंद ने 46वें मिनट में गोल दागे. वहीं, मोहम्मद जैदी ने 47वें मिनट में मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया. 

भारत ने पहले क्वार्टर में मैच के 10वें मिनट में ही एक शानदार मौका बनाया, लेकिन मलेश्यिा के गोलकीपर एड्रियन अल्बर्ट ने बेहतरीन बचाव कर दिया. हालांकि भारतीय टीम ने आक्रमण जारी रखा और 12वें मिनट में हरमनजीत के गोल से मैच का और टूर्नामेंट का पहला गोल किया. 

पहले क्वार्टर में गोल होने के बाद दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा. तीसरे क्वार्टर के शुरू में ही भारत ने 46वें मिनट में शिलानंद के गोल से अपनी बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया. लेकिन मेजबान टीम ने इसके कुछ मिनट बाद ही 47वें मिनट में जैदी के गोल के दम पर स्कोर 1-2 कर दिया. 

भारतीय रक्षापंक्तियों ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में मलेशिया को और कोई नहीं करने दिया तथा 2-1 के स्कोर से टूर्नामेंट के अपने मैच में जीत हासिल कर ली. टूर्नामेंट में भारत को अब अपना दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड से खेलना है. 

टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत ने राउंड रोबिन मुकाबले में मेजबान टीम को एक कड़े मुकाबले में 2-1 से शिकस्त दी थी. भारत की कप्तानी मंदीप मोर कर रहे हैं जबकि फॉरवर्ड खिलाड़ी शिलानंद लाकड़ा टीम के उपकप्तान हैं. शिलानंद लाकड़ा ने कहा, "टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है और वह आगे भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित रहते हैं. हालांकि, कई खिलाड़ी अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे हैं और उन्हें अपनी घबराहट को शांत करते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत है." भारतीय टीम पिछले संस्करण में ब्रॉन्ज मेडल के लिए मलेशिया से भिड़ी थी और टीम ने 4-0 से आसान जीत दर्ज की थी.

मुख्य कोच जूड फेलिक्स ने कहा, "पहला मैच मेजबान टीम के खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता क्योंकि उन्हें घरेलू दर्शकों का समर्थन प्राप्त होता है. लेकिन, मुझे विश्वास है कि लड़के अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे. हमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए."

Trending news