ISSF वर्ल्डकप में भारत को 4 गोल्ड के साथ 9 मैडल, पहली बार टॉप पर
Advertisement

ISSF वर्ल्डकप में भारत को 4 गोल्ड के साथ 9 मैडल, पहली बार टॉप पर

आईएसएसएफ विश्व कप में यह पहली बार है जब भारतीय खिलाड़ी नौ पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहे.

10 मीटर एयर पिस्टल में मनु भाकर ने गोल्ड जीता था. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : भारतीय खिलाड़ी मेक्सिको के गुआदालाजारा में हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ( आईएसएसएफ) वर्ल्डकप के अंतिम दिन कोई पदक जीतने में कामयाब नहीं रहे फिर भी चार स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में भारत शीर्ष पर रहा. आईएसएसएफ विश्व कप में यह पहली बार है जब भारतीय खिलाड़ी नौ पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहे.

  1. अखिल शेरोन ने भारत के  लिए चौथा गोल्ड जीता था
  2. इस वर्ल्डकप में भारत ने 4 गोल्ड और 1 सिल्वर मैडल जीता
  3. प्रतियाेगिता में अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा भारत का

सोमवार को पुरुषों के स्कीट स्पर्धा में ओलंपिक में दो बार के चैम्पियन अमेरिका के विंसेट हैनकॉक ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज स्मित सिंह क्वालीफाइंग मुकाबले में 116 अंक के साथ 15वें स्थान पर रहे, 115 अंक के साथ अंगद बाजवा 18वें और शीराज शेख 112 अंक के साथ 30 वें स्थान पर रहे.

अखिल शेरॉन ने शूटिंग वर्ल्डकप में भारत को दिलाया चौथा गोल्ड

हैनकॉक ने क्वालीफाइंग मुकाबलों में 125 में से 123 अंक बनाये और फाइनल में उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बारबरी करते हुए 60 में से 59 अंक जुटाए. ऑस्ट्रेलिया के पॉल एडम्स का भी यही स्कोर था, लेकिन शूटऑफ में हैनकॉक ने एडम्स को 6-5 से पछाड़ कर खिताब अपने नाम किया.

VIDEO : यूकी भांबरी ने 12 नंबर के खिलाड़ी को हराकर मचाई सनसनी, मिलेंगे 30 लाख रुपए

इटली के ताम्मारो कास्सांद्रो ने फाइनल में49 अंक के साथ कांस्य पदक जीता. शाहजार रिजवी, मनु भाकर, अखिल शेरॉन और ओम प्रकाश मिथार्वल ने विश्व कप में स्वर्ण पदक जीते. अंजुम मौदगिल ने रजत जबकि जीतू राय और रविकुमार जैसे दिग्गजों ने कांस्य पदक जीते. संजीव राजपूत हालांकि पदक जीतने में कामयाब नहीं रहे, लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मामूली अंतर से पदक जीतने से चूक गये.

Trending news