पहला वनडे आज, विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगा भारत
Advertisement

पहला वनडे आज, विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगा भारत

वेस्टइंडीज टीम के वनडे श्रृंखला बीच में छोड़कर चले जाने के बाद अब मेजबान भारत रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के पहले मैच में उतरकर विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश करेगा।

पहला वनडे आज, विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगा भारत

कटक : वेस्टइंडीज टीम के वनडे श्रृंखला बीच में छोड़कर चले जाने के बाद अब मेजबान भारत रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही वनडे श्रृंखला के पहले मैच में उतरकर विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश करेगा।

श्रीलंका के खिलाफ जिन पिचों पर श्रृंखला आयोजित हो रही है वे विश्वकप के मेजबान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पिचों से भले ही पूरी तरह से अलग हैं लेकिन यह श्रृंखला गत विजेता भारत के पास कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में अपने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर होगा। नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पांच मैचों की श्रृंखला के शुरूआती तीन वनडे मैचों में आराम दिया गया है।

क्रिकेट बोर्ड से वेतन विवाद पर पिछले महीने वेस्टइंडीज टीम के श्रृंखला बीच में छोड़ जाने के बाद आनन-फानन में आयोजित श्रृंखला खेलने आई श्रीलंकाई टीम में लसिथ मलिंगा और सुरांगा लकमल चोट के कारण मौजूद नहीं हैं जबकि स्पिनर अजंता मेंडिस और रंगना हेराथ में उपलब्ध नहीं होंगे।

मनोज तिवारी की कप्तानी में भारत ए टीम ने 30 अक्तूबर को श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवर के अभ्यास मैच में 382 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 142 और मनीष पांडेय ने नाबाद 135 रन की पारियां खेलीं थीं। इस समय कोहली अपने फार्म को फिर से पाने के प्रयास में हैं और अजिंक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा तथा शिखर धवन के साथ प्रतिस्पर्धा में हैं। यह श्रृंखला भारतीय बल्लेबाजों के लिए रन बटोरने का विकल्प होगी।

इंग्लैंड के निराशाजनक दौरे के बाद कोहली को फार्म पाने के लिए चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करनी पडी। कोहली ने चौथे स्थान पर ही खेलकर दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ 62 रन बनाए और इसके बाद अगले मैच में तीसरे स्थान पर खेलकर 127 रन की पारी खेली। कोहली पर शुरूआती तीन मैचों में टीम के नेतृत्व का दबाव होगा।

Trending news