बांग्लादेश दौरे के लिये 20 मई को होगा टीम इंडिया का चयन
Advertisement

बांग्लादेश दौरे के लिये 20 मई को होगा टीम इंडिया का चयन

अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन 20 मई को यहां संदीप पाटिल की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति करेगी । क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया ,‘ बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे के लिये भारतीय टीम का चयन 20 मई को यहां किया जायेगा ।’ भारतीय टीम 10 से 14 जून तक फातुल्लाह में एक टेस्ट खेलेगी जबकि तीन वनडे 18 से 24 जून तक खेले जायेंगे । मीरपुर में वनडे मैच 18, 21 और 24 जून को खेले जायेंगे ।

बांग्लादेश दौरे के लिये 20 मई को होगा टीम इंडिया का चयन

मुंबई: अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन 20 मई को यहां संदीप पाटिल की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति करेगी । क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया ,‘ बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे के लिये भारतीय टीम का चयन 20 मई को यहां किया जायेगा ।’ भारतीय टीम 10 से 14 जून तक फातुल्लाह में एक टेस्ट खेलेगी जबकि तीन वनडे 18 से 24 जून तक खेले जायेंगे । मीरपुर में वनडे मैच 18, 21 और 24 जून को खेले जायेंगे ।

एम एस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान चुने जाने की संभावना है । वैसे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोहली और कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों ने इस दौरे के लिये बीसीसीआई से आराम देने की गुजारिश की है ।

इस बीच अनिल कुंबले की अगुवाई वाली बीसीसीआई की तकनीकी समिति की यहां 19 मई को बैठक होगी जिसमें अगले सत्र में घरेलू सर्किट पर प्रस्तावित बदलावों पर फैसला किया जायेगा । रणजी मैचों में नतीजों को बढावा देने के लिये बीसीसीआई की तकनीकी समिति ने अंक प्रारूप और प्रतिदिन ओवरों की संख्या में नये बदलावों का प्रस्ताव रखा है। समिति ने सुझाव दिया है कि प्रतिदिन 90 की बजाय 95 ओवर फेंके जाने चाहिये । इसके अलावा ड्रा की दशा में पहली पारी की बढ़त के आधार पर मिलने वाले अंक की व्यवस्था भी खत्म कर देनी चाहिये ।

 

Trending news