शूटिंग के लिए भारत को मिली 2019 कम्बाइंड विश्व कप की मेजबानी
Advertisement

शूटिंग के लिए भारत को मिली 2019 कम्बाइंड विश्व कप की मेजबानी

भारत 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिये 2019 में निशानेबाजी के लिये होने वाली क्वालीफाइंग स्पर्धा कम्बाइंड विश्व कप की मेजबानी करेगा।

नई दिल्ली : भारत 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिये 2019 में निशानेबाजी के लिये होने वाली क्वालीफाइंग स्पर्धा कम्बाइंड विश्व कप की मेजबानी करेगा।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने इसकी दावेदारी के लिये बोली लगायी थी जिसे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के कार्यकारी बोर्ड ने नयी दिल्ली में हुई बैठक में मंजूरी दी।

कम्बाइंड विश्व कप में सभी तीन वर्ग - शाटगन, राइफल और पिस्टल शामिल हैं और 2019 के इस चरण में तोक्यो ओलंपिक के लिये कई कोटा स्थान दाव पर लगे होंगे। जापान की राजधानी में होने वाले महासमर से पहले यह टूर्नामेंट कुछ अंतिम प्रतियोगिताओं में शामिल होगा।

एनआरएआई के विश्वस्त सूत्र ने कहा, ‘हां, भारत को आईएसएसएफ कार्यकारी बोर्ड द्वारा 2019 कम्बाइंड विश्व कप की मेजबानी अधिकार दिया गया है। भारत को इस शीर्ष टूर्नामेंट को देने का यह फैसला सर्वसम्मति से किया गया।’ 

आईएसएसएफ का दल सत्र के पहले विश्व कप के लिये यहां मौजूद हैं जिसका 22 फरवरी से चार मार्च तक यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजन किया जायेगा। दल अपनी कार्यकारी समिति और प्रशासनिक परिषद की बैठक भी यहीं कर रहा है।

Trending news