भारत vs श्रीलंकाः तीसरा टी-20 इंटरनेशनल, 9 विकेट से जीत के साथ सीरीज टीम इंडिया के नाम
Advertisement

भारत vs श्रीलंकाः तीसरा टी-20 इंटरनेशनल, 9 विकेट से जीत के साथ सीरीज टीम इंडिया के नाम

श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम अश्विन की फिरकी में उलझ गई और बेहद सस्ते में सिमट गई। इसके बाद भारत ने एक विकेट खोकर 83 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत vs श्रीलंकाः तीसरा टी-20 इंटरनेशनल, 9 विकेट से जीत के साथ सीरीज टीम इंडिया के नाम

विशाखापटनम : श्रीलंका के खिलाफ चल रही टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम अश्विन की फिरकी में उलझ गई और बेहद सस्ते में सिमट गई। इसके बाद भारत ने एक विकेट खोकर 83 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

अश्विन ने की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रविवार को चार ओवर में आठ रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने तीसरे और निर्णायक ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 37 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पहले ओवर में लड़खड़ा गया। अश्विन शुरू से हावी हो गये और बाकी गेंदबाजों ने भी उनका पूरा साथ दिया। इससे श्रीलंका की टीम 18 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई जो उसका टी20 में न्यूनतम स्कोर है। भारत ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 84 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 46 और अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर नाबाद रहे। 

सिर्फ दो बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंचे

भारत पुणे में पहला मैच हार गया था लेकिन उसने रांची में दूसरे मैच में 69 रन से जीत दर्ज करके शानदार वापसी की थी। तीसरा और आखिरी मैच भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के लिये याद किया जाएगा। श्रीलंका के केवल दो बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें दासुन शनाका ने सर्वाधिक 19 रन बनाये। अश्विन के अलावा भारत की तरफ से सुरेश रैना ने दो ओवर में छह रन देकर दो विकेट लिये। जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और आशीष नेहरा ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। 

एलबीडब्ल्यू हुए रोहित शर्मा

भारत ने सहज शुरुआत की। शुरू में धवन ने गेंद को सीमा रेखा के दर्शन कराए जबकि रोहित शर्मा (13) ने सचित्रा सेनानायके पर छक्का जड़कर अपने हाथ खोले। उन्होंने दुशमंत चमीरा का स्वागत चौके से किया लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। हालांकि तब लग रहा था कि गेंद उनके बल्ले को स्पर्श करके पैड पर लगी है।

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 इंटरनेशनल लाइव अपडेट्स के लिये क्लिक करें

Scorecard

Trending news