दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे ODI में आज जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे ODI में आज जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

अपने कैरियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और लगातार हार का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम के मौजूदा दौरे पर भारत ने अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है। उसे दो टी-20 मैचों में पराजय झेलनी पड़ी और कानपुर में पहला वनडे पांच रन से हार गई।

फाइल फोटो

इंदौर: अपने कैरियर के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और लगातार हार का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम के मौजूदा दौरे पर भारत ने अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है। उसे दो टी-20 मैचों में पराजय झेलनी पड़ी और कानपुर में पहला वनडे पांच रन से हार गई।

आलोचकों के कोपभाजन बने धोनी के लिये स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है। विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद से यह साल उनके लिये अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल फाइनल में हार के बाद बांग्लादेश के हाथों वनडे श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका से टी-20 श्रृंखला में मिली हार ने उनके सुनहरे कैरियर में काले अध्याय जोड़ दिये हैं।

बतौर बल्लेबाज भी वह अब ‘मैच फिनिशर’ नजर नहीं आ रहे। पहले वनडे में उनके पास वापसी का शानदार मौका था लेकिन वह निर्णायक मौके पर वह कमाल नहीं कर सके जो हमेशा करते आये हैं। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिये थे लेकिन ‘कैप्टन कूल ’जीत तक नहीं ले जा सके। अपनी 30 गेंद पर 31 रन की पारी में उन्होंने बस एक चौका जड़ा।

टी-20 विश्व कप निकट है और ऐसे में धोनी के पास अब अधिक समय नहीं है। कल सभी की नजरें उन पर और उनकी कप्तानी पर होगी ।

 

 

Trending news