टीम इंडिया आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी: धोनी
Advertisement

टीम इंडिया आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी: धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी ताकि कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के जरिये श्रृंखला में वापसी कर सके।

टीम इंडिया आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी: धोनी

ब्रिसबेन : भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेगी ताकि कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के जरिये श्रृंखला में वापसी कर सके।

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एडीलेड टेस्ट में 48 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी। अंगूठे की चोट से उबरकर वापसी कर रहे धोनी ने कहा कि आक्रामक रवैया ही सही है। हमने लक्ष्य हासिल करने की कोशिश की जो महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और मुरली विजय के बीच साझेदारी की मदद से हम लक्ष्य के करीब पहुंच सके। विजय के आउट होने के बाद कुछ विकेट जल्दी गिर गए और हम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए। वहां से मैच ड्रा कराना भी मुश्किल था लिहाजा हम सिर्फ जीत के लिये ही खेल सकते थे।

धोनी ने कहा कि आगे भी यही रवैया कायम रहेगा। इसके लिये अच्छी शुरूआत, अच्छी साझेदारियां और बड़ा स्कोर जरूरी है। लय हासिल करने के बाद ही आप तय कर सकते हैं कि आगे क्या करना है। भारतीय टीम में से कोई खिलाड़ी इस मैदान पर टेस्ट नहीं खेला है। धोनी भी टीम में वापसी कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि यह ब्रेक उनके लिये जरूरी था। उन्होंने कहा कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी। मुझे लगा था कि खेलने के साथ यह चोट ठीक हो जायेगी लेकिन चैम्पियंस लीग और वनडे खेलने के बाद मैने देखा कि यह और खराब हो गई है। उस समय यह अहम फैसला था क्योंकि यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है और इसके बाद विश्व कप है लिहाजा मैने 20 . 25 दिन का ब्रेक लिया जो अच्छा रहा।

धोनी ने कोहली की नेतृत्व क्षमता की तारीफ की और कहा कि उसकी शैली उनसे जुदा है। उन्होंने कहा कि उसने एक बल्लेबाज ही नहीं बल्कि कप्तान के रूप में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह आक्रामक कप्तान है और मुझसे उसकी शैली अलग है लेकिन आखिर में सभी खिलाड़ी एक जैसे कप्तान नहीं होते।

Trending news