भारत ने भारोत्तोलन में दो और स्वर्ण पदक जीते
Advertisement

भारत ने भारोत्तोलन में दो और स्वर्ण पदक जीते

  भारत ने रविवार को यहां 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो और स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले। सरस्वती रावत (महिला 58 किग्रा) और साम्बो लापुंग (पुरूष 69 किग्रा) ने अपने वर्ग में पहला स्थान हासिल किया जिससे भारोत्तोलन में भारत के अब तक पांच स्वर्ण पदक हो गये हैं।

गुवाहाटी:  भारत ने रविवार को यहां 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो और स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले। सरस्वती रावत (महिला 58 किग्रा) और साम्बो लापुंग (पुरूष 69 किग्रा) ने अपने वर्ग में पहला स्थान हासिल किया जिससे भारोत्तोलन में भारत के अब तक पांच स्वर्ण पदक हो गये हैं।

रावत ने 187 किग्रा (स्नैच में 80 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 107 किग्रा से अधिक) का कुल वजन उठाकर आज पहला स्वर्ण हासिल किया। बांग्लादेश की फुलापति चाकम ने 144 किग्रा (63 किग्रा और 81 किग्रा) से रजत जबकि श्रीलंका की मोहिदीन उमेरिया ने 142 किग्रा (61 किग्रा और 81 किग्रा) से कांस्य पदक जीता।

लापुंग ने पुरुष 69 किग्रा में करीबी मुकाबले में पहला स्थान हासिल किया। स्नैच में पांच किग्रा से पिछड़ रहे लापुंग ने क्लीन एंव जर्क में श्रीलंका के प्रतिद्वंद्वी एम दिसानायके से पांच किग्रा अधिक वजन उठाया जिससे दोनों भारोत्तोलक 281 किग्रा के कुल स्कोर से बराबरी पर थे। लापुंग को स्वर्ण पदक विजेता घोषित किया गया क्योंकि उनका वजन 68.8 किग्रा श्रीलंकाई भारोत्तोलक 69 किग्रा से कम था जिन्होंने रजत पदक हासिल किया। पाकिस्तान के सूफियान अबु ने 275 किग्रा से कांस्य पदक जीता। भारत ने कल प्रतिस्पर्धा के पहले दिन तीन स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले थे।

Trending news