एशियन गेम्स: पाकिस्तान को हराकर भारतीय हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
Advertisement

एशियन गेम्स: पाकिस्तान को हराकर भारतीय हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

एशियन गेम्स के 14वें दिन भारत कुल 69 पदकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर है. इसमें से 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉन्ज पदक शामिल हैं.

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई खेलों में तीसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है. (PHOTO: Twitter)

जकार्ता: आकाशदीप सिह और हरमनप्रीत सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को पाकिस्तान को 2-1 से हराकर 18वें एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. चार साल पहले गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम ने एशियाई खेलों में तीसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

सेमीफाइनल में भारत को मलेशिया से और पाकिस्तान को जापान से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के कारण दोनों टीमों ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ उतरना पड़ा, जहां भारत ने बाजी मारी.

भारतीय टीम के लिए आकाशदीप सिंह ने तीसरे और हरमनप्रीत ने 50वें मिनट में गोल दागे. वहीं मोहम्म्द अतीक ने 52वें मिनट में पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल किया.

महिला हॉकी टीम भी गोल्ड से चूकी
वहीं, एशियाई खेलों के 13वें दिन भारतीय महिला हॉकी टीम को फाइनल में जापान के हाथों 1-2 से हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय महिला टीम एशियाई खेलों में 36 साल बाद दूसरा गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई. भारत ने 1982 में नई दिल्ली में हुए नौवें एशियाई खेलों में पहली बार गोल्ड मेडल जीता था.

गोल्ड से चूकने के कारण भारतीय महिला टीम को टोक्यो ओलंपिक-2020 का टिकट भी गंवाना पड़ा. टोक्यो ओलंपिक खेलने के लिए भारतीय टीम को अब क्वालिफाइंग मैच खेलने होंगे.

Trending news