भारत ने रियो ओलंपिक में पदक का अच्छा दावेदार गंवाया: कोवली
Advertisement

भारत ने रियो ओलंपिक में पदक का अच्छा दावेदार गंवाया: कोवली

बॉक्सिंग इंडिया के पूर्व सचिव जय कोवली का मानना है कि स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के आज पेशेवर सर्किट से जुड़ने के बाद भारत ने अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक में पदक का अच्छा दावेदार गंवा दिया।

मुंबई : बॉक्सिंग इंडिया के पूर्व सचिव जय कोवली का मानना है कि स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के आज पेशेवर सर्किट से जुड़ने के बाद भारत ने अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक में पदक का अच्छा दावेदार गंवा दिया।

भारत में मुक्केबाजी के संचालन के लिए वैश्विक संस्था एआईबीए नामित किशन नर्सी की अगुआई वाली तदर्थ समिति के सदस्य कोवली ने कहा, मुझे लगता है कि रियो ओलंपिक के लिए भारतीय टीम ने अच्छा दावेदार गंवा दिया है। वह असाधारण मुक्केबाज है जो तीन ओलंपिक तक बरकरार रहा जो उसकी फिटनेस के स्तर को दर्शाता है। एआईबीए के नियमों के अनुसार पेशेवर मुक्केबाज ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले सकते और इस तरह विजेंदर अगले साल रियो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए अयोग्य हैं।

विजेंदर के संदर्भ में नर्सी ने कहा, यह भविष्य के लिए अच्छा है क्योंकि इसने युवाओं के लिए कई रास्ते खोल दिए हैं। और अधिक लोग मुक्केबाजी से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित होंगे। यह विजेंदर के लिए अच्छा है। वह कई वषरें से मुक्केबाजी का आइकन है। हम उसे शुभकामनाएं देते हैं। नर्सी ने साथ ही उम्मीद जताई कि भारतीय मुक्केबाजी प्रशासन में जारी मतभेद जल्द ही सुलझ जाएंगे।

Trending news