IPL 2016 प्रिव्यू: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लय बरकरार रखने उतरेगी मुंबई इंडियन्स
Advertisement

IPL 2016 प्रिव्यू: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लय बरकरार रखने उतरेगी मुंबई इंडियन्स

एक मैच पहले 85 रन से पराजय झेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने बुधवार रात को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराकर आईपीएल में जीत की राह पर वापसी की और अब कल किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर जीत की इस लय को कायम रखने उतरेगी। सनराजइर्स हैदराबाद से हारने के बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने वापसी करते हुए कल रात रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को छह विकेट से हराया। स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 11 मैचों में छह जीत और पांच हार के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

IPL 2016 प्रिव्यू: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लय बरकरार रखने उतरेगी मुंबई इंडियन्स

विशाखापत्तनम: एक मैच पहले 85 रन से पराजय झेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने बुधवार रात को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराकर आईपीएल में जीत की राह पर वापसी की और अब कल किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर जीत की इस लय को कायम रखने उतरेगी। सनराजइर्स हैदराबाद से हारने के बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने वापसी करते हुए कल रात रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को छह विकेट से हराया। स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 11 मैचों में छह जीत और पांच हार के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

उसके 12 अंक है और अगले मैच में भी वह इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे काबिज किंग्स इलेवन पंजाब प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। रोहित शर्मा ने मुंबई की मोर्चे से अगुवाई की है और जरूरत के समय हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है । सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 92 रन पर आउट हो चुके मुंबई के बल्लेबाजों ने बेंगलूर के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया ।

सितारा बल्लेबाजों से सजी बेंगलूर टीम को मुंबई के गेंदबाजों ने 151 रन पर रोक दिया और छह विकेट बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। अजिंक्य रहाणे, कीरोन पोलार्ड और जोस बटलर ने भी समय समय पर अच्छी पारियां खेली है। गेंदबाजी में मिशेल मैक्लीनागन और टिम साउदी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। स्पिनर हरभजन सिंह अनुभवी गेंदबाज हैं और रोहित के पास पोलार्ड, जसप्रीत बुमरा तथा हार्दिक पंड्या के भी विकल्प हैं । जहां तक पंजाब का सवाल है तो उसे पिछले मैच में बेंगलूर ने एक रन से हराया । लीग के बीच में कप्तानी संभालने वाले मुरली विजय को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया । विजय ने 57 गेंद में 89 रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके । डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल का खराब फार्म भी चिंता का सबब है । गेंदबाजी में संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और मार्कस स्टोइनिस को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 

टीमें 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान ), पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, जोस बटलर, मिशेल मैक्लीनागन, अंबाती रायुडू, कीरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह, जगदीशा सुचित, टिम साउदी, जसप्रीत बुमरा, श्रेयस गोपाल, आर विजय कुमार, कोरे एंडरसन, उन्मुक्त चंद, मर्चेंट डि लांगे, सिद्धेश लाड, किशोर कामथ, कृणाल पंड्या, दीपक पूनिया, नितिश राणा, जितेश शर्मा, नत्थू सिंह, अक्षर वखारे , मार्टिन गुप्टिल। 

किंग्स इलेवन पंजाब : मुरली विजय (कप्तान), हाशिम अमला, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह, डेविड मिलर, अक्षर पटेल, रिधिमान साहा, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, संदीप शर्मा, अनुरीत सिंह, अरमान जाफर, काइल एबोट, फरहान बेहार्डियन, रिषि धवन, मिशेल जानसन, निखिल नाईक, मनन वोहरा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, शरदुल ठाकुर ।

Trending news