महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने में राजीव शुक्ला ने कर दी बड़ी भूल
Advertisement

महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने में राजीव शुक्ला ने कर दी बड़ी भूल

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने महिला क्रिकेट टीम को दी बधाई में कर दी भूल  (फाइल फोटो डीएनए)

नई दिल्लीः भारत महिला क्रिकेट को उस तरह सम्मान अभी तक नहीं मिल सका है जितना पुरुष क्रिकेट को मिलता रहा है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम कितनी ही उपलब्धियां हासिल कर लें पुरुष क्रिकेटरों और बोर्ड के सदस्यों तक को इन खिलाड़ियों के बारे में सही जानकारी नहीं होती है. जब क्रिकेट प्रशासकों और क्रिकेट खिलाड़ियों को ही देश की महिला क्रिकेट टीम और उसकी प्लेयर्स के बारे में नहीं पता होगा तो अन्य किसी शख्स को कितना पता होगा?

विराट ने मिताली को दी बधाई, लेकिन कर बैठे बड़ी भूल...

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 में भारतीय सेमीफाइनल में पहुंच गई है. यानि भारतीय की महिला क्रिकेट टीम अब खिताब से मात्र एक कदम दूर है. सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने 6 बार की विश्व चैंपियन टीम को धूल चटा कर फाइनल में पहुंची है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इस जीत की स्टार रही हरमनप्रीत कौर. हरमनप्रीत की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 42 ओवरों के मैच में चार विकेट खोकर 281 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

छा गईं हरमनप्रीत: किसी ने कहा 'रॉकस्टार', तो किसी ने बताया 'वायरल मटेरियल'

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मजबूत लक्ष्य के सामने 40.1ओवरों में सभी विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की इस जीत पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक बधाई दे रहे है. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भारतीय महिला टीम को बधाई दी. लेकिन शायद उन्हें ये नहीं पता था कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम किस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गई हुई है. शुक्ला जी ने महिला टीम को बधाई देने में गलती कर दी.

fallback

भारत में क्रिकेट की गवर्निंग बॉडी के अहम सदस्य द्वारा की गई ये गलती तुरंत सोशल मीडिया पर चर्चा की विषय बन गई. लिहाजा शुक्ला जी को अपनी ट्वीट तुरंत डिलीट करना पड़ा. अपने अगले ट्वीट में राजीव शुक्ला ने सही प्रतियोगिता का नाम लिख महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी. 

इस मामले में महान कपिल देव से भी आगे निकलीं 'हरिकेन' हरमन

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही विराट कोहली से भी ऐसी ही गलती हो गई थी. विराट कोहली ने मिताली राज को बधाई देते हुए दूसरी खिलाड़ी की तस्वीर शेयर कर दी थी. 

fallback

मिताली राज को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए बधाई देना भारी पड़ गया. मिताली को बधाई देते हुए विराट ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पल, मिताली राज महिलाओं के वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली बल्‍लेबाज़ बन गई हैं. वो चैंपियन हैं." फेसबुक पर दिए गए इस संदेश के साथ विराट ने जो फोटो लगाई वो मिताली की नहीं थी, बल्कि अन्य महिला खिलाड़ी पूनम राउत की थी. 

Trending news