IPL स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीनिवासन के भाग्‍य का फैसला आज
Advertisement

IPL स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीनिवासन के भाग्‍य का फैसला आज

सुप्रीम कोर्ट 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े कथित सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए विभिन्न मुद्दों पर आज अपना फैसला सुनाएगा जिसमें बीसीसीआई के निर्वासित अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से जुड़ा हितों के टकराव का मामला भी शामिल है।

IPL स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीनिवासन के भाग्‍य का फैसला आज

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े कथित सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए विभिन्न मुद्दों पर आज अपना फैसला सुनाएगा जिसमें बीसीसीआई के निर्वासित अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से जुड़ा हितों के टकराव का मामला भी शामिल है।

न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर और एफएमआई कलीफुल्ला की खंडपीठ ने पिछले साल 17 दिसंबर को इस मामले में अपना आदेश सुरक्षित रखा था। इस मामले में अगस्त 2013 से कई अंतरिम आदेश पारित किए जा चुके हैं जिसमें पंजाब एवं हरियाणा के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुकुल मुदगल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति का गठन भी शामिल है।

श्रीनिवासन, उनके दामाद गुरूनाथ मयप्पन, राजस्थान रायल्स के मालिक राज कुंद्रा, क्रिकेट प्रशासक सुंदर रमन की न्यायमूर्ति मुदगल समिति ने जांच की थी। समिति को निश्चित व्यक्तियों द्वारा गलत काम का पता चला था और उसने इन्हें आईपीएल छह प्रकरण का दोषी ठहराया था।

श्रीनिवासन से जुड़े हितों के टकराव का मामला भी समीक्षा के दायरे में आया था क्योंकि वह सिर्फ बीसीसीआई के अध्यक्ष ही नहीं थे बल्कि इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक भी थे जो कंपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की मालिक है। मुदगल समिति के मुताबिक इस टीम में श्रीनिवासन का दामाद अधिकारी था और कथित तौर पर सट्टेबाजी में शामिल रहा।

Trending news