एक-दूसरे को मारने की धमकी दे चुके गौतम गंभीर और मनोज तिवारी फिर मैदान पर भिड़े
Advertisement

एक-दूसरे को मारने की धमकी दे चुके गौतम गंभीर और मनोज तिवारी फिर मैदान पर भिड़े

आईपीएल 10 जारी है. खेल के रोमांच के साथ-साथ मैदान की नोंक-झोंक भी जारी है. इस बार कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच 26 अप्रैल के हुए मैच में गरमागरमी का माहौल देखने को मिला. 

मैदान पर भिड़े गौतम गंभीर और मनोज तिवारी, पहले भी दे चुके हैं एक दूसरे को मारने की धमकी (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 जारी है. खेल के रोमांच के साथ-साथ मैदान की नोंक-झोंक भी जारी है. इस बार कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच 26 अप्रैल के हुए मैच में गरमागरमी का माहौल देखने को मिला. 

ये बात पहले भी सामने आ चुकी है कि गंभीर और तिवारी मैदान के अंदर ही नहीं, बाहर भी एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी हैं. बुधवार को आरपीएस और केकेआर के बीच मुकाबले के दौरान भी मनोज तिवारी और गौतम गंभीर के बीच झगड़ा देखने को मिला.

दरअसल, दोनों खिलाड़ी इस मैच के दौरान जुबानी जंग में उलझते हुए देखे गए. राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य रखा था. ​इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने सुनील नारायण का विकेट जल्दी गवां दिया, लेकिन गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने अर्धशतकीय पारियां खेल कर केकेआर के लिए जीत को बहुत आसान बना दिया. केकेआर की पारी के 15वें ओवर में गौतम गंभीर और विपक्षी टीम के खिलाड़ी मनोज तिवारी के बीच जुबानी जंग भी हुई.

इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियो के बीच साल 2015 में दिल्ली और बंगाल के बीच फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर हुए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान भी दोनों के बीच बहस हो गई थी. उस मैच में अंपायर श्रीनाथ बीच-बचाव कर रहे थे, जिनको गौतम गंभीर ने धक्का देकर किनारे कर दिया था और मनोज तिवारी को मारने की कोशिश की ​थी. 

क्रिकेट में अंपायर को अगर खिलाड़ी टच करता है तो इसे बहुत ही खराब आचरण माना जाता है, जिसके लिए खिलाड़ी को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है. उस मैच में बंगाल की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, दिल्ली के गेंदबाज मनन शर्मा ने बंगाल के बल्लेबाज पार्था सारथी भट्टाचार्जी को आउट किया था, जिसके बाद मनोज तिवारी क्रीज पर आए थे. मनोज तिवारी ने कैप पहन रखी थी. तभी उनको एहसास हुआ की सामने तेज गेंदबाज है और उन्होंने खेल बीच में रोक कर डेसिंग रूम की ओर हेलमेट के लिए इशारा किया.

दिल्ली के प्लेयर्स को लगा की मनोज तिवारी समय काटने के लिए ऐसा कर रहे हैं और यह उनकी सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. गेंदबाज मनन शर्मा ने मनोज तिवारी के साथ विवाद मोल लिया और मनोज तिवारी ने भी उनका करारा जवाब दिया. इसके तुरंत बाद दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर पहली स्लिप से बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी को गाली देने लगे. मनोज तिवारी ने भी जवाब में गंभीर को गालियां दीं. गंभीर ने मनोज तिवारी को कहा था, ‘शाम को मिल तुझे मारुंगा.’ इसके जवाब में मनोज तिवारी ने कहा था, ‘शाम क्या अभी बाहर चल.’ उसके बाद मैच में अंपारिंग कर रहे श्रीनाथ दौड़कर दोनों खिलाड़ियों के बीच में खड़े हुए और बीच बचाव किया.

Trending news