IPL 10 : टेंशन में हैं KKR के कप्तान गौतम गंभीर, कहा- लय बनाने रखना बड़ी चुनौती
Advertisement

IPL 10 : टेंशन में हैं KKR के कप्तान गौतम गंभीर, कहा- लय बनाने रखना बड़ी चुनौती

आईपीएल 10 में जहां एक और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत के लिए लगातार मशक्कत कर रही हैं, वहीं दूसरी और गौतम गंभीर की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ भाग्य पूरी तरह से दे रहा है. 

लय बनाने रखना चुनौती : गौतम गंभीर (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 में जहां एक और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत के लिए लगातार मशक्कत कर रही हैं, वहीं दूसरी और गौतम गंभीर की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ भाग्य पूरी तरह से दे रहा है. 

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर का कहना है कि पिछले आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रिकॉर्ड न्यूनतम 49 रन पर आउट करने जैसी लय को बरकरार रखना बड़ी चुनौती होगा.

केकेआर के 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी का विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी वाला बल्लेबाजी क्रम मात्र 49 रन पर ढेर हो गया.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर गंभीर ने कहा कि इसी लय को बरकरार रखना मुश्किल होगा. गंभीर ने कहा, ‘‘किसी ट्रेंड को शुरू करना मुश्किल होता है लेकिन इसे बरकरार रखना और भी अधिक मुश्किल होता है.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने मापदंड तय किया है, अब हमें इसे बरकरार रखना होगा. आपको पता है कि एक मैच में ऐसा करना आसान होता है लेकिन अब लोग उम्मीद कर रहे हैं कि हम दोबारा ऐसा करें. मैं उम्मीद करता हूं कि खिलाड़ी इसे और मैं टीम से और स्वयं से क्या उम्मीद करता हूं उसे महसूस करें. इसकी शुरुआत मेरे साथ होनी चाहिए.’’

किंग खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लंबे समय से कप्तानी कर रहे गंभीर की नजरें प्लेऑफ पर हैं और वह दूसरे दौर के प्रदर्शन के बारे में अभी से सोचने लगे हैं.

उन्होंने कहा, 'पहले दौर में हमने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अहम बात ये है कि हम दूसरे दौर में कैसा खेलते हैं. प्लेऑफ में जाने से पहले हमारे पास सात मैच हैं. इसलिए हमारे लिए यह दौर भी अहम है.'

Trending news