आईपीएल 10, 29वां मैच Preview: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु VS सनराइजर्स हैदराबाद
Advertisement

आईपीएल 10, 29वां मैच Preview: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु VS सनराइजर्स हैदराबाद

पिछले मैच में सिर्फ 49 रन पर आउट होने के सदमे से उबरने की कोशिश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर आज आईपीएल के मैच में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाए रखना होगा. विराट कोहली एंड कंपनी के लिए यह आसान नहीं होगा जिसे केकेआर ने पिछले मैच में आईपीएल के इतिहास के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर आउट कर दिया था. आरसीबी का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका था.

आईपीएल 10, 29वां मैच Preview: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु VS सनराइजर्स हैदराबाद

बेंगलुरु: पिछले मैच में सिर्फ 49 रन पर आउट होने के सदमे से उबरने की कोशिश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर आज आईपीएल के मैच में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाए रखना होगा. विराट कोहली एंड कंपनी के लिए यह आसान नहीं होगा जिसे केकेआर ने पिछले मैच में आईपीएल के इतिहास के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर आउट कर दिया था. आरसीबी का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका था.

सात मैचों में सिर्फ चार अंक लेकर आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है लिहाजा अब उसके लिए करो या मरो का प्रश्न है. उसके तीन स्टार बल्लेबाज कोहली (चार मैचों में 154 रन), क्रिस गेल (पांच मैचों में 144 रन) और एबी डिविलियर्स (चार मैचों में 145 रन) लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. केदार जाधव ने भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यहां वह सात मैचों में 175 रन ही बना सके. बेहतरीन तेज गेंदबाजी के सामने उनकी तकनीक भी औसत साबित हुई है. कोहली ने अपने लिए उंचे मानदंड कायम किए हैं और वह टीम से भी इसकी अपेक्षा करते हैं. पिछले मैच में टीम के प्रदर्शन के बाद वह इतने निराश थे कि उन्होंने इसे सबसे बदतर बल्लेबाजी करार दिया. भारतीय कप्तान के लिए यह पचाना मुश्किल होगा कि आरसीबी नॉकआउट चरण से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

दूसरी ओर सनराइजर्स के आठ अंक है और वह जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी. उसने लगातार चार जीत दर्ज की लेकिन पिछले मैच में उसे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने हराया. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सात मैचों में 235 रन बनाए हैं जबकि शिखर धवन सात मैचों में 282 रन बना सके हैं. मोइजेस हेनरिक्स ने 193 रन बनाए हैं जो पुणे के खिलाफ 28 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के खिलाफ पहला मैच खेलने वाले केन विलियमसन ने 51 गेंद में 89 रन बनाए जिससे हैदराबाद ने चौथे घरेलू मैच में चौथी जीत दर्ज की थी. वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. पुणे के खिलाफ विलियमसन ने 14 गेंद में 21 रन बनाए थे. पुणे के खिलाफ बाहर रहे युवराज सिंह अपनी गलतियों से सबक लेना चाहेंगे. गेंदबाजों ने सनराइजर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है जिनमें भुवनेश्वर कुमार ने 16 और अफगानिस्तान के युवा राशिद खान ने 10 विकेट लिए.

टीमें इस प्रकार हैं:- 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर:-
विराट कोहली (कप्तान), टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, प्रवीण दुबे, बिली स्टानलेक, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, युजवेंद्र चहल, हषर्ल पटेल, मनदीप सिंह, एडम मिल्ने, सरफराज खान, श्रीनाथ अराविंद, केदार जाधव , शेन वाटसन, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, इकबाल अब्दुल्ला, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, अवेश खान, तबरेज शम्सी. 

सनराइजर्स हैदराबाद:- डेविड वार्नर (कप्तान), तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, बेन कटिंग, शिखर धवन, एकलव्य द्विवेदी, मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, बेन लागलिन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, मुस्ताफिजूर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, विजय शंकर बरिंदर सरन, प्रवीण ताम्बे, केन विलियमसन और युवराज सिंह.

Trending news