मुंबई ने जीता IPL 10 का खिताब, लेकिन सचिन तेंदुलकर हुए दिल्ली के इस खिलाड़ी के 'दीवाने'
Advertisement

मुंबई ने जीता IPL 10 का खिताब, लेकिन सचिन तेंदुलकर हुए दिल्ली के इस खिलाड़ी के 'दीवाने'

मुंबई इंडियंस ने पुणे को हैदराबाद में खेले गए आईपीएल-10 के रोमांचक फाइलन मुकाबले में 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर आईपीएल का खिताब तीसरी बार अपने नाम कर लिया।

सचिन को ऋषभ पंत में दिखते हैं युवराज और रैना

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने पुणे को हैदराबाद में खेले गए आईपीएल-10 के रोमांचक फाइलन मुकाबले में 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर आईपीएल का खिताब तीसरी बार अपने नाम कर लिया।

इस जीत के बाद दिग्गज बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 10 में अपनी टीम की खिताबी जीत को शानदार करार दिया. तेंदुलकर ने मैच के बाद कहा, ‘शानदार. बेहतरीन जीत. हम बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन हमने सकारात्मक सोच रखी और इसके बाद अच्छा प्रदर्शन किया. दबाव की परिस्थितियों में हमने शानदार गेंदबाजी और अच्छा क्षेत्ररक्षण किया.’ 

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल का खिताब तो अपने नाम कर लिया लेकिन उनके मेंटर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर तो दिल्ली के इस युवा खिलाड़ी के फैन हो गए. 

सचिन ने दिल्ली डेयरडेविल्स के विकेटकीपर-बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की प्रतिभा को बेहद खास माना. आईपीएल10 में  दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से कुछ तूफानी पारियां खेलने वाले पंत की तारीफ में सचिन ने कहा कि मुझे यह खिलाड़ी युवराज सिंह और सुरेश रैना का मिला-जुला रूप नजर आता है. 

पंत की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा कि पिता को मौत जैसी व्‍यक्तिगत क्षति के बाद खेलना बेहद कठिन होता है. मैं वर्ष 1999 में ऐसी मुश्किल स्थिति का सामना कर चुका हूं. ऋषभ पंत को आईपीएल10 में ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा. आपको ऐसी स्थिति से उबरने के लिए समर्थन की जरुरत होती है.

वैसे 19 साल के पंत की इस पारी के बावजूद दिल्‍ली को मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत ने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 366 रन बनाए जिसमें 97 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. ऋषभ की इस पारी के बाद सचिन ने उनके लिए ट्वीट भी किया था.

गौरतलब है कि आईपीएल10  की शुरुआत में ही ऋषभ पंत के पिता राजेंद्र पंत का आकस्मिक निधन हो गया था. इस युवा खिलाड़ी के लिये पिता का अंतिम संस्कार करके टी20 मैच के लिये टीम से जुड़ना आसान नहीं था. लेकिन टीम के हित को ध्‍यान में रखते हुए वे वापस लौटे और रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ यादगार पारी खेली. विपरीत परिस्थितियों में उन्‍होंने 57 रन की जोरदार पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया था.

ऋषभ पंत के अलावा सचिन ने आईपीएल में गुजरात लायंस की ओर से खेले बासिल थंपी और सनराइजर्स हैदराबाद के मोहम्‍मद सिराज को भी सराहा. थंपी और सिराज दोनों तेज गेंदबाजी करते हैं. 

बिंदास अंदाज में बल्‍लेबाजी करने वाले राइ‍जिंग पुणे सुपरजाइंट के राहुल त्रिपाठी की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा कि राहुल बिना फुटवर्क के बैटिंग करते हैं लेकिन उनकी टाइमिंग जबर्दस्‍त होती है. राहुल त्रिपाठी के खेले एक कवर ड्राइव ने मुझे टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद दिला दी.

Trending news