IPL 10: जब आख़िरी ओवर में धोनी से सलाह लेने भागे-भागे आए कप्तान स्टीव स्मिथ VIDEO
Advertisement

IPL 10: जब आख़िरी ओवर में धोनी से सलाह लेने भागे-भागे आए कप्तान स्टीव स्मिथ VIDEO

मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन चाहिये थे और गेंदबाजी किसे दी जाए इस पर कप्तान स्टीव स्मिथ असमंजस में थे. 

कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी ओवर में धोनी से सलाह लेने पहुंचे थे. (वीडियो ग्रैब)

मुंबई: महेंद्र सिंह धोनी भले ही अब कप्तान न हो, लेकिन मैदान पर उनकी रणनीति के सभी कायल हैं. यही वजह है कि सोमावर (24 अप्रैल) को मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के एक मुकाबले कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी ओवर में उस वक्त विकेटकीपर धोनी से सलाह लेते दिखे जब मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन चाहिये थे और गेंदबाजी किसे दी जाए इस पर कप्तान असमंजस में थे. ऐसे में वे कप्तान स्टीव स्मिथ ने महेंद्र सिंह धोनी से सलाह ली. इस दौरान वहां अजिंक्य रहाणे भी मौजूद थे. सोच-विचार के बाद आखिरी ओवर के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को गेंद थमाई गई जिन्होंने जीत को पुणे की झोली में डाल दिया.

रहाणे ने किया खुलासा

आखिरी ओवर शरदुल ठाकुर की बजाय उनादकट को देने का कारण पूछने पर रहाणे ने कहा,‘19वें ओवर के बाद जब स्मिथ, मैं और माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) बात कर रहे थे कि किसे गेंद सौंपी जाये तो हमने उनादकट पर सहमति जताई. शरदुल के पास रफ्तार है लेकिन हम बल्लेबाजों को वह रफ्तार देना नहीं चाहते थे.’ उन्होंने कहा,‘जयदेव अपेक्षाकृत धीमा गेंदबाज है और विकेट भी धीमा था. रोहित क्रीज पर जम चुका था और हम उसे वह रफ्तार देना नहीं चाहते थे.’

WATCH VIDEO

इस तरह से गुजरा आखिरी ओवर
अंतिम दो ओवर में मुंबई को 24 रन की दरकार थी, टीम ने 19वें ओवर में सात रन जुटाये. अब छह गेंद में उसे जीत के लिये 17 रन चाहिए थे. जयदेव उनादकट (40 रन देकर दो विकेट) की पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या (13) आउट हुए, दूसरी गेंद पर रोहित ने गगनदायी छक्का जड़ा, तीसरी गेंद में कोई रन नहीं, चौथी गेंद पर उनादकट ने रोहित का कैच लपककर उन्हें आउट किया, पांचवीं गेंद पर मिशेल मैकलेनगन रन आउट हुए, छठी गेंद पर हरभजन सिंह ने छक्का जड़ा.

मुंबई का विजय अभियान थमा, पुणे से दूसरा मैच भी हारे
मुंबई इंडियन्स सोमवार (24 अप्रैल) को अपने घरेलू मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से इस दसवें चरण के दूसरे मैच में तीन रन से पराजित हो गयी.

मुंबई को अपने शुरुआती मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से सात विकेट से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद से उसने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए लगातार छह जीत दर्ज की लेकिन सोमवार (24 अप्रैल) को मिली इस हार से उसकी जीत की लय टूट गयी. 

मुंबई आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक लेकर अब भी तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है, वहीं पुणे सात मैचों में चार जीत से आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर है.

मुंबई नहीं दे सकी तेंदुलकर को जन्मदिन का तोहफा
मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने छह विकेट गंवाकर 160 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. उसके लिये राहुल त्रिपाठी ने 31 गेंद में 45, अजिंक्य रहाणे ने 38 और अंत में मनोज तिवारी ने 22 रन की उपयोगी पारी खेली.

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम कप्तान रोहित शर्मा की 39 गेंद में 58 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी. इस तरह मुंबई की टीम सचिन तेंदुलकर को उनके 44वें जन्मदिन पर जीत का तोहफा नहीं दे सकी.

Trending news