IPL 2017: ये हैं अबतक सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 10वां सीजन चल रहा है. कई मैचों में छक्के की खूब बारिश देखने को मिली है तो किसी में चौके से पूरा स्टेडियम गुलजार हो उठता है. आईपीएल मैच में दर्शकों की तालियां और उनका उत्साह तभी देखते बनता है जब बल्लेबाज ताबड़तोड़ चौके और छक्के लगाता है. आईए जानते हैं अबतक किस बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने सिक्सर से सबका दिल जीता है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Apr 21, 2017, 09:54 AM IST
IPL 2017: ये हैं अबतक सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज
अबतक किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सिक्सर जड़े हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 10वां सीजन चल रहा है. कई मैचों में छक्के की खूब बारिश देखने को मिली है तो किसी में चौके से पूरा स्टेडियम गुलजार हो उठता है. आईपीएल मैच में दर्शकों की तालियां और उनका उत्साह तभी देखते बनता है जब बल्लेबाज ताबड़तोड़ चौके और छक्के लगाता है. आईए जानते हैं अबतक किस बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने सिक्सर से सबका दिल जीता है. 

ब्रैंडन मैक्कुलम

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में गुजरात लायंस के ब्रैंडन मैक्कुलम नंबर वन पर चल रहे हैं. पांच मैचों की पांच पारियों में मैक्कुलम ने 15 छक्के लगाए हैं. मैक्कलम अब तक दो हॉफ सेंचुरी जड़ चुके है. इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डीविलियर्स हैं. तीन मैचों की तीन पारियों में एक बार नॉट आउट रहते हुए एबी डीविलियर्स ने 12 छक्के लगाए हैं. 

मनीष पांडे 

कोलकाता नाइटराइजर्स के मनीष पांडे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में तीसरे नंबर पर हैं. पांडे ने अब तक खेले गए पांच मैचों की चार पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 11 छक्के लगाए हैं. उन्होंने 221 रन बनाए हैं और तीन बार नॉट आउट रहे हैं. मनीष के नाम इस आईपीएल में दो अर्धशतक हैं.

कायरॉन पोलार्ड

चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के कायरॉन पोलार्ड हैं. पोलार्ड ने अब तक 32.80 की औसत से 164 रन बनाए हैं और 11 छक्के लगाए है. उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वोच्च स्कोर 70 रहा है. 

क्रिस गेल

क्रिस गेल इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं. अबतक उन्होंने पांच मैचों की पांच पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 11 छक्के लगाए हैं. इस दौरान उन्होंने 137 रन बनाए हैं और उन्होंने एक अर्धशतक ही लगाया है. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल के नाम अब तक 262 छक्के हैं. आईपीएल 2016 में सबसे ज्यादा छक्के आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जमाए थे. उन्होंने 2016 सीजन में 38 छक्के जमाए थे.