IPL 2018: मैच के बीच धोनी ने बल्ला बदलकर खेली तूफानी पारी, 'विराट सेना' पस्त
Advertisement

IPL 2018: मैच के बीच धोनी ने बल्ला बदलकर खेली तूफानी पारी, 'विराट सेना' पस्त

महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंदों में सात छक्के और एक चौका की मदद से 70 रनों की नाबाद पारी खेली.

मैच के बाद धोनी ने कहा कि वह स्क्रिप्ट के मुताबिक ही बैटिंग करने गए थे...(फोटो: PTI)

बेंगलुरु: चेन्नई ने बुधवार को आईपीएल के 11वें संस्करण में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु को पांच विकेट से हरा दिया. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती रखी थी जिसे चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच धोनी (नाबाद 70) और अंबाती रायुडू (82) ने चेन्नई को मुश्किल लग रही जीत तक पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की जबकि चेन्नई के चार विकेट नौ ओवर में 74 रन पर गिर चुके थे. रायुडू ने 53 गेंद में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 82 रन बनाये लेकिन वह 18वें ओवर में रन आउट हो गए. 

धोनी ने खेली धुआंधार पारी
महेंद्र सिंह धोनी ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 34 गेंदों का सामना किया. उनकी इस पारी में सात छक्के और एक चौका शामिल है. धोनी ने शुरू से तेज खेला लेकिन 12 ओवर के दौरान उन्होंने अपना बल्ला बदला. उस समय चेन्नई को जीत के लिए 48 गेंदों में 105 रन की जरूरत थी. कुछ देर बाद रायडू भी चले गए लेकिन धोनी ने धैर्य नहीं खोया. उन्होंने विजयी छक्का लगाकर विश्व कप 2011 के फाइनल की याद दिलाई. 

मैच के बाद धोनी ने कहा, "जब मैंने देखा कि एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी के बाद बेंगलुरु का स्कोर 200 के पार चला गया तो मुझे लगा कि लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा. मुझे लगा कि 15-20 रन ज्यादा हैं. हमारे कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी जल्दी गिर गए. कुल मिलाकर मैं स्क्रिप्ट के मुताबिक ही बैटिंग करने गया था. यह थोड़ा धीमा विकेट था. एबी की पारी बहुत ही खास थी."

आखिरी दो ओवर में चाहिए थे 30 रन
मोहम्मद सिराज के अगले ओवर में धोनी के छक्के समेत 14 रन बने और आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी. ड्वेन ब्रावो ने एंडरसन की पहली गेंद पर चौका और दूसरी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लिया. धोनी ने चौथी गेंद पर लांग आन में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और साबित कर दिया कि उन्हें विश्व के बेहतरीन फिनिशर्स में क्यो शुमार किया जाता है. धोनी 34 गेंद में एक चौके और सात छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ चेन्नई छह मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया जबकि बेंगलुरु चार अंक के साथ छठे स्थान पर है.

बेंगलुरु ने आठ विकेट खोकर 205 रन बनाए
इससे पहल चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बेंगलुरु ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 205 रन बनाए. बेंगलुरु के लिए अब्राहम डिविलियर्स ने 30 गेंदों में आठ छक्कों व दो चौकों की मदद से 68 रनों की धुंआधार पारी खेली. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 37 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से 53 रन बनाए. अंत में मनदीप सिंह ने 17 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेलते हुए 32 रनों की पारी खेल टीम को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 205 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई के लिए इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर और ड्वायन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए. 

Trending news