IPL 2018 : चेन्नई की जीत में आसिफ ने लिया आईपीएल के पहले ओवर में विकेट
Advertisement

IPL 2018 : चेन्नई की जीत में आसिफ ने लिया आईपीएल के पहले ओवर में विकेट

पुणे में दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की 13 रनों की जीत में चेन्नई की बल्लेबाजी छाई रही. इसमें धोनी, वाटसन और  रायडू की शानदार पारियों की अहम भूमिका रही जिसके बाद गेंदबाजों, खास तौर पर अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे के एम आसिफ ने शुरुआती विकेट लेकर दिल्ली पर दबाव बनाया जिससे दिल्ली की टीम ऊबर न सकी.

चेन्नई के एमके आसिफ ने  आईपीएल के अपने पहले ओवर में विकेट लेने का कमाल कर दिया (फोटो : PTI)

पुणे : आईपीएल के 11वें सीजन में सोमवार को चेन्नई की टीम दिल्ली को 13 रनों से हराकर टूर्नामेंट में जीत की राह पर लौट आई.  इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका मैन ऑफ द मैच शेन वाटसन के अलावा कप्तान एमएस धोनी के 22 गेंदों पर बने सबसे तेज अर्धशतकीय पारी की रही. इनके साथ अंबाती रायडू (41) की पारी के दम पर चेन्नई ने 211 रनों का पहाड़ खड़ा कर सकी,  जिसका पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 198 रन पर सिमट गई. 

  1. आसिफ का यह पहला आईपीएल मैच था
  2. पहले मैच के पहले ओवर में आसिफ ने लिया विकेट
  3. आसिफ ने पृथ्वी और मुनरों के लिए विकेट

चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए. उन्होंने अपनी 40 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए. अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 22 गेंदों में पांच छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. अंबाती रायुडू ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल है. 

दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 79 रन बनाए. हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली. पंत ने अपनी पारी में 45 गेंदें खेलते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए.  दिल्ली को विशाल लक्ष्य हासिल करने के लिए जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो उसे मिली नहीं. दबाव में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (9) बिखर गए और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे के.एम. आसिफ की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच दे बैठे. पृथ्वी का विकेट दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर गिरा. इस तरह आसिफ ने आईपीएल के करियर के पहले ही ओवर में विकेट ले लिया.

कोलिन मुनरो (26) भी तेजी से रन बनाने के प्रयास में थे और अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगा चुके थे. आसिफ की एक और गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचने के प्रयास में उन्हें कर्ण शर्मा ने लपक लिया. मुनरो का विकेट 46 के कुल स्कोर पर गिरा. 

fallback
एमके आसिफ अपने पहले आईपीएल के पहले मैच में दूसरा विकेट लिया (फोटो : PTI)

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन ही बनाए थे कि पंत के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट होकर वह अपना विकेट खो बैठे. ग्लैन मैक्सवेल को जडेजा ने छह के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. यहां से पंत और शंकर ने टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने का हर प्रयास किया और आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी की. इसी प्रयास में पंत आईपीएल में पदार्पण कर रहे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी नगिदी की गेंद पर जडेजा के हाथों लपके गए. 

विजय शंकर ने उम्मीद जगाई थी
शंकर से रहते हुए टीम को उम्मीद तो थी, लेकिन वह अंत तक टिके रहने के बाद भी जरूरी रन नहीं बना सके. शंकर ने अपनी नाबाद पारी में 31 गेंदें खेली और एक चौका सहित पांच छक्के लगाए. चेन्नई के लिए नगिदी ने चार ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया. आसिफ ने दो विकेट जरूर लिए, लेकिन तीन ओवरों में 43 रन लुटाए. जडेजा को एक सफलता मिली. 

दिल्ली की गेंदबाजी की खबर ली वाटसन और धोनी ने 
इससे पहले, दिल्ली के कप्तान अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन उनके गेंदबाज चेन्नई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के आगे अपनी गेंदों को सीमा रेखा के पार जाते देखते रहे. वाटसन और धोनी के अलावा अंबाती रायुडू (42) ने भी अंत में तेजी से रन बनाए और धोनी के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की. 

चेन्नई के इस विशाल स्कोर की नींव वाटसन और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने रख दी थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े. डु प्लेसिस ने 33 गेंदों में 33 रन बनाए जिसमें एक छक्का और तीन चौके शामिल हैं. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शेन वाटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news